• search
फिरोजाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

फिरोजाबादः जिले में कोरोना के 18 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 150 के पार

|

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले अलग-अलग जिलों से सामने आ रहे हैं। ताजा मामला फिरोजाबाद जिले का है, जहां जिले में फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर बढ़ी है। सोमवार को 18 और कोरोना पॉजिटिव के नए मामले आए हैं। इसमें उपनिरीक्षक सहित 12 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। तीन संक्रमित निजी अस्पताल से जुड़े हैं। इन 18 नए मामलों के सामने आते ही जिले में अब संक्रमितों की संख्या 157 हो गई है। लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। इससे पूर्व रविवार को सात कोरोना संक्रमित मिले थे।

uttar pradesh firozabad coronavirus 18 new positive case

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. एसके दीक्षित ने बताया कि कोरोना के 18 मामले और बढ़े हैं। अब कुल 157 कोरोना संक्रमित हो गए हैं। 40 मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि दो कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। नए संक्रमितों के संपर्क में आए लोग ट्रेस किए जा रहे हैं। सुहागनगरी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच राहत की खबर यह है कि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।

बता दें कि कंट्रोल रूम पर तैनात लिपिक ने 15 दिनों में कोरोना से जंग जीत ली है। हॉटस्पॉट इलाके के चार और मरीज कोरोना से मुक्त हो गए हैं। इस तरह जनपद में अब तक 40 मरीज ठीक हो चुके हैं। इनको आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी देकर होम क्वारंटीन किया गया।

स्वास्थ्य मंत्रालय व गृह मंत्रालय ने प्रेस कांफ्रेंस में आज कोरोना वायरस को लेकर नई जानकारियां दीं। इस दौरान गृह मंत्रालय ने कहा कि सभी जिलों को रेड, ऑरेंज व ग्रीन जोन में बांटा गया है। इसके अनुसार ही नियम तय किए गए हैं। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में कोविड-19 के कुल 42,533 मामले सामने आए हैं जिसमें से कुल सक्रिय मामले 29453 हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में भारत में 2553 मामले बढ़े हैं जिससे कुल मामलों की संख्या 42533 हो गई है। कुल सक्रिय मामले 29453 हैं। अभी तक 11,706 लोग ठीक हुए हैं। 24 घंटे के दौरान 1074 लोग ठीक हुए। रिकवरी रेट 27.52 फीसदी पहुंच गया है जो अब तक का सबसे अधिक है। 60 साल से ज्यादा और 10 साल से कम उम्र के बच्चे घर पर रहें।

महाराष्ट्र: पुणे में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर की कोरोना संक्रमण से मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
uttar pradesh firozabad coronavirus 18 new positive case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X