• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अयोध्याः राम जन्म भूमि परिसर में अब कोई नहीं ले जा सकता मोबाइल फोन, जानें क्या है कारण

|

अयोध्या। अयोध्या में स्थित राम जन्म भूमि परिसर में मोबाइल के इस्तेमाल करने पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है। यह फैसला बीते रविवार को जिला अधिकारी ने श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से बातचीत करके लिया है। बता दें कि पहले सहायक पुजारी और कर्मचारी मोबाइल लेकर जाते थे। लेकिन अब केवल प्रशासनिक और सुरक्षा से जुड़े अफसरों को ही मोबाइल साथ ले जाने की इजाजत है। असल में, 25 मार्च को रामलला के अस्थाई मंदिर में शिफ्ट होने के बाद पुजारियों और कर्मचारियों को मोबाइल ले जाने की छूट दी गई थी।

uttar pradesh ayodhya mobile will not be allowed in ram janam bhumi complex

दरअसल, हाल ही में आंधी और बारिश के बाद रामजन्मभूमि परिसर में स्थापित अस्थाई मंदिर की तस्वीरें आई थीं। उसी को लेकर अब प्रतिबंध लगाया गया है। ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने कहा कि यह फैसला सुरक्षा कारणों को देखते हुए लिया गया है। उन्होंने कहा, "भक्त मंदिर और आस-पास के क्षेत्र की तस्वीरें ले रहे हैं, जो एक बड़ा जोखिम है।" बता दें कि राम जन्मभूमि परिसर में मोबाइल फोन, कैमरा, घड़ी, बेल्ट और किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

हालांकि, मोबाइल फोन को अनुमति दी गई थी जब मूर्ति को नए ढांचे में स्थानांतरित कर दिया गया था। इस बीच, राम लल्ला मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने मोबाइल फोन पर प्रतिबंध लगाने के फैसले का स्वागत किया है।उन्होंने कहा कि "राम मंदिर क्षेत्र एक उच्च सुरक्षा क्षेत्र है और सुरक्षा को मजबूत करने के लिए कोई भी कदम स्वागत योग्य है। यहां तक ​​कि मैं अपने मोबाइल फोन को मंदिर क्षेत्र में नहीं ले जाता।

आपको बता दें कि लॉकडाउन में निर्माण कार्यों को मिली छूट के बाद अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर के लिए भूमि पूजन की तैयारी तेज कर दी है। मंदिर की सुरक्षा और दर्शन के लिए गर्भगृह के आसपास लगाई गई लोहे की घेराबंदी व जाली समेत सीआरपीएफ के कैंप को हटाने का कार्य गुरुवार से शुरू हो गया है।

मोदी सरकार का बड़ा फैसला– राम मंदिर में दान देने वालों को आयकर में मिलेगी छूट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
uttar pradesh ayodhya mobile will not be allowed in ram janam bhumi complex
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X