• search
इटावा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बाबा रामदेव, अभिषेक बच्चन, राजनाथ सिंह...जानिए मुलायम सिंह के अंतिम संस्कार में कौन कौन शामिल हुआ

बाबा रामदेव, अभिषेक बच्चन, राजनाथ सिंह...जानिए मुलायम सिंह के अंतिम संस्कार में कौन कौन शामिल हुआ
Google Oneindia News

Mulayam Singh Yadav funeral: समाजवादी पार्टी के संस्थापक और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव मंगलवार 11 अक्टूबर को पंचतत्व में विलीन हो गए। मुलायम सिंह यादव को राजकीय सम्मान के साथ उनके बेटे और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मुखाग्नि दी। इस दौरान लोगों ने धरती पुत्र अमर रहें के नारे भी लगाए। मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन अपनी मां और समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन के साथ श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

mulayam singh yadav: Abhishek Bachchan CM Yogi Adityanath Rajnath Singh

दरअसल, 82 साल की उम्र में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का सोमवार 10 अक्टूबर को निधन हो गया। उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली थी। यहां से उनका पार्थिव शरीर सोमवार को पैतृक गांव सैफई ले जाया गया था। आज मंगलवार 11 अक्टूबर को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उन्हें श्रद्धांजलि देने सैफई पहुंचे। इतना ही नहीं, बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन अपनी मां और समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन के साथ यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को अंतिम संस्कार देने के लिए पैतृक गांव सैफई पहुंचे।

मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी सैफई पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा, जिन्होंने (मुलायम सिंह यादव) समाज में एक लंबे समय तक सामाजिक और राजनीतिक जीवन में जनता का विश्वास और भरोसा जीता...उनके जाने से आज देश दुखी है। इस दौरान सैफई पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'मुलायम सिंह यादव से हमारे बहुत अच्छे रिश्ते थे। मुलायम सिंह जी को धरती से जुड़ा हुआ नेता माना जाता था। उनके जाने से भारत की राजनीति को बहुत बड़ी क्षति हुई है।

मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पीएसपी प्रमुख शिवपाल यादव भी शामिल हुए। उनके साथ ही, बाबा रामदेव, शरद पावर, प्रफुल्ल पटेल, अनिल अंबानी भी सैफई पहुंचे हैं। हेमंत सोरेन, ओम बिड़ला, केसीआर, कमलनाथ समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। इतना ही नहीं, जेडीयू नेता केसी त्यागी, केंद्रीय एसपी सिंह बघेल, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, मल्लिकार्जुन खड़गे, यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक भी अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA Match के लिए Delhi Metro ने टाइमिंग में किया बदलाव, रात 1 बजे तक मिलेगी मेट्रोये भी पढ़ें:- IND vs SA Match के लिए Delhi Metro ने टाइमिंग में किया बदलाव, रात 1 बजे तक मिलेगी मेट्रो

आजम खान भी श्रद्धांजलि देने पहुंचे
सपा के वरिष्ठ नेता और रामपुर से विधायक आजम खान भी सैफई पहुंचे और मुलायम सिंह यादव को श्रंद्धाजलि दी। इस दौरान आजम खान के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान भी अपने पिता का हाथ थामे भी नजर आए। बता दें, बीते दिनों ही आजम खान को हार्ट अटैक आया था और तब से ही वह अस्पताल में एडमिट थे। जैसे ही उन्हें मुलायम सिंह यादव के निधन की खबर मिली तो वह भावुक हो गए। इस दौरान उन्होंने अस्पताल से छुट्टी ली और सीधे सैफई पहुंच गए।

Comments
English summary
mulayam singh yadav: Abhishek Bachchan CM Yogi Adityanath Rajnath Singh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X