• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'इतने पैसे कभी नहीं देखे...', हरियाणा की वर्षा बुमरा बनीं DID Super Mom की विनर, पहले करती थीं दिहाड़ी मजदूरी

'इतने पैसे कभी नहीं देखे...', हरियाणा की वर्षा बुमरा बनीं DID Super Mom की विनर, पहले करती थीं दिहाड़ी मजदूरी
Google Oneindia News

मुंबई, 26 सितंबर: हरियाणा की रहने वाली वर्षा बुमरा डीआईडी (डांस इंडिया डांस) सुपर मॉम्स के तीसरे सीजन की विजेता बनी हैं। वर्षा बुमरा ने 7.5 लाख रुपये के साथ ट्रॉफी जीती हैं। डीआईडी सुपर मॉम की ट्रॉफी जीतकर वर्षा बुमरा ने लोगों को ये साबित कर दिया है कि जिंदगी आपके हालात कैसे भी रहें, लेकिन कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं। डांस रियलिटी शो में भाग लेने से पहले वर्षा ने बताया था कि वह अपने पति के साथ भवन बनाने में दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम किया करती थीं। वर्षा ने कहा था कि वह अपना घर चलाने के लिए पति के साथ मजदूरी किया करती थीं। वर्षा को हमेशा से डांस करने का शौक रहा है और अपने पति की मदद और समर्थन से, वह रियलिटी शो में भाग ले सकीं।

शो जीतने के बाद क्या बोलीं वर्षा बुमरा

शो जीतने के बाद क्या बोलीं वर्षा बुमरा

डीआईडी सुपर मॉम्स-3 की ट्रॉफी जीतने के बाद वर्षा बुमरा बोलीं, ''यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। डीआईडी सुपर मॉम्स की पूरी यात्रा सीखने का एक शानदार अनुभव रहा है। मुझे बहुत खुशी है कि मैंने ट्रॉफी जीती, मैंने यहां तक पहुंचने के लिए सच में कड़ी मेहनत की है और मैं अपनी डांस गुरु वर्तिका झा और जजों की बहुत आभारी हूं जिन्होंने लगातार मेरा समर्थन किया है और एक डांसर के रूप में मेरी क्षमता को बढ़ाने में मदद की है। मुझे कहना होगा कि प्रतियोगिता सच में कठिन थी, और मैंने अपने प्रत्येक साथी प्रतियोगी से बहुत कुछ सीखा है।"

"मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं शो जीतूंगी...'

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में वर्षा ने कहा कि वह इनाम में मिले पैसे का उपयोग अपने बेटे की पढ़ाई और उसके करियर में लगाएंगी। वर्षा ने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं शो जीतूंगी। जब मैं मंच पर खड़ी थी जब विजेता के नाम की घोषणा होने वाली थी। मैं अंतिम दो में थी और मैं मुस्कुरा रही थी। लोग सोच सकते हैं कि मुझे पता था मैं जीत गई, लेकिन मैं खुश थी कि मैं इतनी दूर आई हूं। फिनाले तक पहुंचना अपने आप में मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि थी।"

'कभी नहीं देखे, एक साथ इतने सारे पैसे...'

'कभी नहीं देखे, एक साथ इतने सारे पैसे...'

वर्षा ने इनाम की राशि पर कहा, मैंने अपनी जिंदगी में इतने सारे पैसे नहीं देखे हैं। जिन लोगों से मैं कर्ज लेकर हरियाणा से मुंबई आई थी, उन्हें जाकर सबसे पहले उनके पैसे लौटाऊंगी। 17 साल की उम्र में शादी करने वाली वर्षा का एक 5 साल का बेटा है और वह उसे बेहतरीन जिंदगी देना चाहती हैं।

'मेरे गांव में हर को नॉन-स्टॉप मुझे कॉल कर रहा है...'

'मेरे गांव में हर को नॉन-स्टॉप मुझे कॉल कर रहा है...'

वर्षा ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं, मेरा पूरा परिवार बहुत खुश है। हमने अपने जीवन में कभी नहीं सोचा था कि मैं अपने जीवन में ऐसा कुछ हासिल कर सकती हूं और यहां तक पहुंच सकती हूं। मेरे पति और मेरा बेटा बहुत खुश हैं। मेरा बेटा यहां आकर बहुत खुश था क्योंकि उसने जो कुछ यहां देखा, पहले कभी नहीं देखा था। मेरे गाँव में हर कोई कितना खुश है, हर कोई मुझे नॉन-स्टॉप कह रहा है और मेरी जीत के बारे में पूछ रहे हैं। वे मुझसे कह रहे हैं कि मैंने उन्हें, हरियाणा और मेरे गांव का नाम प्रसिद्ध किया है और उन्हें गौरवान्वित किया है।"

ये भी पढ़ें- कौन हैं तुषार कालिया, जो बने खतरों के खिलाड़ी-12 के विनर, इनाम में मिले 20 लाख रुपयेये भी पढ़ें- कौन हैं तुषार कालिया, जो बने खतरों के खिलाड़ी-12 के विनर, इनाम में मिले 20 लाख रुपये

'मेरे 5 साल के बेटे ने नाचना शुरू कर दिया था...'

'मेरे 5 साल के बेटे ने नाचना शुरू कर दिया था...'

वर्षा ने अपनी जीत पर अपने पांच साल के बेटे की प्रतिक्रिया का खुलासा करते हुए, ''जब मेरा नाम विनर के लिए अनाउंस हुआ तो मेरा बेटा मुझसे ज्यादा खुश था और जैसे ही मेरे नाम की घोषणा की गई, उसने स्टेज पर डांस करना शुरू कर दिया। उसने मुझसे कहा, "देखो मैंने तुमसे कहा था, केवल आप शो जीतेंगे"। वर्षा ने आगे कहा, "मैं अपनी यात्रा को अपने जीवन में अब तक की सबसे खूबसूरत चीज के रूप में वर्णित करूंगी। मुझे डांस इंडिया डांस सुपरमॉम्स में अपने जीवन के सबसे अच्छे पलों को जीने का मौका मिला।"

'मेरी तो जिंदगी बदल गई...'

'मेरी तो जिंदगी बदल गई...'

वर्षा ने बताया किया कि डीआईडी सुपर मॉम्स ने उनकी जिंदगी बदल दी है और वह खुश हैं कि उनके बेटे को उन समस्याओं को नहीं देखना पड़ेगा जिनका उन्होंने सामना किया है। वर्षा ने कहा, "मैं हमेशा अपने बेटे को अच्छी जिंदगी देना चाहती थी और अक्सर सोचती थी कि मैं कैसे कर पाऊंगी मैं खुश हूं कि आखिरकार मैंने कुछ किया है। मैं डीआईडी सुपरमॉम्स सीजन 3 का विजेता हूं। मुझे खुशी है कि मैं अपने बेटे को एक अच्छी जिंदगी दे सकती हूं और उसे उन चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ेगा जो हमने देखी हैं। मेरा बेटा वो जिंदगी नहीं जीएगा, जो मैंने जीया है। मुझे खुशी है कि मैं उसके लिए कुछ कर सकी।"

'बेटे के लिए छोटा सा घर खरीदने का अक्सर सपना देखा है...'

'बेटे के लिए छोटा सा घर खरीदने का अक्सर सपना देखा है...'

प्राइज मनी का उपयोग करने को लेकर वर्षा ने कहा, "मैं अपने बेटे के जीवन के लिए प्राइज मनी का निवेश करूंगी और उसे एक अच्छी शिक्षा दूंगी। अगर कुछ राशि बची है तो मैं इसे अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए उपयोग करूंगी। मैंने हमेशा सपना देखा है कि मैं बेटे के लिए एक छोटा सा घर खरीदूं, क्योंकि हमारे पास अपना घर नहीं है।"

Comments
English summary
who is DID Super mom 3 winner varsha bumra who Haryana daily wage need to know
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X