• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर किया नया खुलासा, कहा- पूरी सच्चाई सामने लाएंगे

Vivek Agnihotri On the Kashmir Files: इजरायली फिल्म निर्माता नादव लपिद द्वारा फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रोपेगेंडा और वल्गर मूवी कहे जाने के बाद विवेक अग्निहोत्री ने कहा है कि अब वह पूरा सच सबके सामने लाएंगे।
Google Oneindia News

Vivek Agnihotri On the Kashmir Files: बीते दो दिनों से फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। हर तरफ लोग सिर्फ इसी फिल्म की चर्चा कर रहे हैं। दरअसल 53वें भारतीय राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में जूरी ने एक ऐसा बयान दिया था जिसे लेकर हंगामा मचा हुआ है। समापन समारोह में जूरी ने बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रोपेगेंडा और वल्गर मूवी कहा था। इजराइली फिल्म निर्माता नादव लपिद ने कहा था कि वो इस बात से परेशान और हैरान थे कि इस फिल्म को कार्यक्रम में दिखाया गया था। उनके इस बयान को लेकर लोग तरह तरह की बातें कर रहे हैं। जहां कुछ लोग नादव के पक्ष में बोलते नजर आ रहे हैं वहीं कुछ लोगों ने इस बयान की कड़ी निंदी की है। फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने जहां नादव को उनके इस बयान के लिए खरी खोटी सुनाई वहां उनकी रियल लाइफ पत्नी और इस फिल्म की एक्ट्रेस पल्लवी जोशी ने भी इसकी जमकर निंदा की है। अब विवेक अग्निहोत्री ने अपनी इस फिल्म को लेकर एक और नया खुलासा किया है।

विवेक अग्निहोत्री ने की नई घोषणा

विवेक अग्निहोत्री ने की नई घोषणा

इजरायली फिल्म निर्माता नादव लपिद द्वारा अपनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रोपेगेंडा और वल्गर मूवी कहे जाने के एक दिन बाद, निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने घोषणा की कि वह 'द कश्मीर फाइल्स: अनरिपोर्टेड' का फॉलोअप जारी करेंगे, ताकि कश्मीरी पंडित नरसंहार के पीछे की पूरी सच्चाई सबके सामने आ सके। आजतक से बात करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने कहा- मैं अब दृढ़ हूं और मैं आपके चैनल के माध्यम से एक घोषणा कर रहा हूं। हमारे पास कई कहानियां, उपाख्यान हैं जिनसे हम एक के बजाय 10 फिल्में बना सकते थे। मैं तब केवल एक फिल्म बनाना चाहता था, लेकिन अब मैंने फैसला किया है कि मैं 'द कश्मीर फाइल्स: अनरिपोर्टेड' के जरिए पूरा सच सबके सामने लाऊंगा।

नई रिपोर्ट लोगों के सामने पेश करने का हुआ खुलासा

नई रिपोर्ट लोगों के सामने पेश करने का हुआ खुलासा

हालांकि विवेक अग्निहोत्री ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि यह फिल्म होगी या वेब सीरीज। उन्होंने कहा कि इसके बारे में पूरी जानकारी बाद में दी जाएगी। विवेक अग्निहोत्री ने कहा- अब ये विषय कला से परे है और इस देश की प्रतिष्ठा के बारे में अधिक है। यह मेरी नैतिक जिम्मेदारी है कि मेरे पास जो भी सबूत हैं, मैं उन्हें बाहर लाकर लोगों के सामने पेश करूं। इजराइली फिल्म निर्माता नादव लपिद के फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रोपेगेंडा और वल्गर कहने के बाद से, भारतीय फिल्म इंडस्ट्री और राजनीतिक दलों में इसकी जमकर आलोचना की जा रही है। विवेक अग्निहोत्री ने आगे कहा- किसी उत्सव के समापन समारोह में इस तरह का बयान देना बिल्कुल सही नहीं था।

मैंने जो कुछ कमाया अब अगली फिल्म पर खर्च करूंगा

मैंने जो कुछ कमाया अब अगली फिल्म पर खर्च करूंगा

जब फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री से पूछा गया कि उनकी मूवी 'द कश्मीर फाइल्स' के रिलीज होने के बाद उनके जीवन में क्या बदलाव आए हैं, खासतौर पर उन आरोपों के मद्देनजर जो उन्होंने फिल्म व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए खरीदने के लिए इस्तेमाल किए और फिल्म से हुए मुनाफे से मकान और कारें खरीदीं। इस पर विवेक अग्निहोत्री ने कहा- मेरा निजी जीवन पहले जैसा ही है। मैंने जो कुछ भी कमाया है, मैं उसका उपयोग अपनी अगली फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' बनाने में कर रहा हूं।

15 अगस्त 2023 को रिलीज होगी नई फिल्म

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही फिल्म द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने घोषणा की थी कि उनकी अगली फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' आगामी 15 अगस्त, 2023 को रिलीज होगी और यह बताएगी कि भारत ने विज्ञान में अपनी विशेषज्ञता के साथ कोविड के खिलाफ युद्ध कैसे जीता। विवेक अग्निहोत्री ने कहा- लोगों को ये एहसास नहीं है कि एक फिल्म के पीछे बहुत सारा पैसा उसके रिसर्च में चला जाता है। 'ताशकंद फाइल्स', 'बुद्धा इन ए ट्रैफिक जाम', 'द कश्मीर फाइल्स' पर शोध करने और उन्हें बनाने में हमें चार साल लग गए। हम एक फिल्म बनाते हैं, 3 से 4 साल में। जो कहानियां लोग कहने से डरते हैं, मैं उन्हें बताने के लिए यहां हूं और भगवान की कृपा से मैं ऐसी कहानियों पर आगे भी फिल्में बनाता रहूंगा।

इसे भी पढ़ेंः विवेक अग्निहोत्री की पत्नी पल्लवी जोशी ने नादव को कहा 'नरसंहार नकारने वाला', बोलीं- किया राजनीतिक एजेंडाइसे भी पढ़ेंः विवेक अग्निहोत्री की पत्नी पल्लवी जोशी ने नादव को कहा 'नरसंहार नकारने वाला', बोलीं- किया राजनीतिक एजेंडा

विवेक अग्निहोत्री ने दिया था करारा जवाब

विवेक अग्निहोत्री ने दिया था करारा जवाब

आपको बता दें कि फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म को लेकर विवादित बयान देने पर इजराइली फिल्म निर्माता नादव लपिद को सोशल मीडिया के जरिए खरी खोटी सुनाई है। अनुपम खेर के बाद फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया पर इजरायली फिल्ममेकर पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है- सच सबसे ज्यादा खतरनाक चीज होती है। ये लोगों से झूठ बुलवा सकती है। विवेक अग्निहोत्री के इस ट्वीट पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है।

Comments
English summary
vivek agnihotri made a new disclosure about film the kashmir files said will bring out whole truth
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X