• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आर्यन खान के बचाव में सुप्रीम कोर्ट पहुंचे शिवसेना नेता, कहा- 'NCB ले रही बदला, मामले की हो जांच'

|
Google Oneindia News

मुंबई, 19 अक्टूबर: मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान जेल में हैं। मुंबई में एक क्रूज जहाज से ड्रग्स की कथित जब्ती का मामला अब सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा है। महाराष्ट्र के एक मंत्री और शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट में आर्यन खान के बचाव में एक याचिका दायर की है और आरोपियों के मौलिक अधिकारों का हवाला दिया है। याचिका में शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने ने कहा है कि आर्यन खान के मौलिक अधिकारों की रक्षा की जानी चाहिए और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और उनके द्वारा की जा रही है जांच की भी जांच की जानी चाहिए। खासकर मुंबई में तैनात एनसीबी अधिकारियों की जांच होनी चाहिए।

    Aryan Khan Drugs Case: Shiv Sena ने NCB की भूमिका पर खड़े किए सवाल | वनइंडिया हिंदी
    NCB की भूमिका की जांच कराने की मांग की

    NCB की भूमिका की जांच कराने की मांग की

    किशोर तिवारी ने अपनी याचिका में सुप्रीम कोर्ट से आर्यन खान के मौलिक अधिकारों की रक्षा के लिए स्वत: संज्ञान लेने का अनुरोध किया है। किशोर तिवारी ने अपनी याचिका में कहा, ड्रग्स मामले में एनसीबी की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए।याचिका में इस मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की गई है। आर्यन खान पर एनसीबी द्वारा एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

    शिवसेना नेता ने कहा- बदले की भावना में NCB कर रही कार्रवाई

    शिवसेना नेता ने कहा- बदले की भावना में NCB कर रही कार्रवाई

    किशोर तिवारी ने याचिका में कहा, "मैं मुंबई में एनसीबी की दुर्भावनापूर्ण शैली, दृष्टिकोण और बदले की भावना से की गई कार्रवाई पर कोर्ट का ध्यान लाना चाहता हूं। मुंबई एनसीबी के अधिकारी पिछले दो वर्षों से चुनिंदा फिल्म सेलिब्रिटी और कुछ मॉडलों को जानबूझकर टारगेट कर रहे हैं। इसलिए मैं इस मामले में विशेष न्यायिक जांच शुरू करने के लिए आपके सामने अनुरोध कर रहा हूं। एनसीबी अधिकारी की भूमिका का पता लगाने के लिए भी एक जांच होनी चाहिए। '

    'NCB का सच सामने लाने का यह सही समय है'

    'NCB का सच सामने लाने का यह सही समय है'

    शिवसेना नेता ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के एनसीबी पर आरोप लगाने के बयान का हवाला दिया और कहा कि यह सही समय है कि सच्चाई को उजागर करने का। एनसीबी का सच सामने लाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश द्वारा केंद्रीय एजेंसी की जांच की जाए।

    20 अक्टूबर को आर्यन खान की जमानत पर फैसला

    20 अक्टूबर को आर्यन खान की जमानत पर फैसला

    आर्यन खान इस समय मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी केस के मामले में मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद है। नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत एक विशेष अदालत ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुम धमेचा की जमानत याचिकाओं को तीनों की गिरफ्तारी के लगभग 10 दिन 20 अक्टूबर को फैसला सुनाने के लिए टाला था। 13 और 14 अक्टूबर को दलीलें सुनने वाले विशेष न्यायाधीश वीवी पाटिल ने कहा था कि वह 20 अक्टूबर को अपना फैसला सुनाएंगे।

    ये भी पढ़ें-'सालों से ड्रग्स ले रहे थे आर्यन खान, अरबाज से बरामद चरस भी लेने वाले थे', कोर्ट में NCB की दलीलये भी पढ़ें-'सालों से ड्रग्स ले रहे थे आर्यन खान, अरबाज से बरामद चरस भी लेने वाले थे', कोर्ट में NCB की दलील

    2 अक्टूबर की रात मुंबई से गोवा जाने वाली क्रूज पर हुई थी छापेमापी

    2 अक्टूबर की रात मुंबई से गोवा जाने वाली क्रूज पर हुई थी छापेमापी

    मुंबई एनसीबी जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी टीम ने 2 अक्टूबर की शाम को मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज जहाज पर छापा मारा था। एनसीबी को इस बात की इनपुट मिली थी कि क्रूज पर एक रेव पार्टी होने वाली है। एनसीबी की टीम ने कथित तौर पर 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम मेफेड्रोन, 21 ग्राम चरस और एमडीएमए (एक्स्टसी) की 22 गोलियां और 1.33 लाख रुपये नकद जब्त किए थे और बाद में गिरफ्तारियां की थी। एनडीपीएस अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

    Comments
    English summary
    Shiv Sena moves supreme court For support Shah Rukh Khan son demand judicial investigation against NCB
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X