• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'रामायण हमारी भावना, इसके किरदारों से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं', Adipurush पर 'लक्ष्मण' ने जताई आपत्ति

प्रभास और सैफ अली खान की अपकमिंग फिल्म 'आदिपुरुष' का टीजर जब से रिलीज हुआ है, तब से VFX और खासकर रावण के कैरेक्टर को लेकर हंगामा जारी है। टीजर को लेकर सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह से लोग अपना रिएक्शन दे रहे हैं। इस बीच रामानंद सागर द्वारा निर्मित मशहूर आध्यात्मिक धारावाहिक 'रामायण' के लक्ष्मण यानी सुनील लाहिड़ी ने अपनी आपत्ति जाहिर की है।

Google Oneindia News

नई दिल्ली: Adipurush Raavan Look Controversy बाहुबली फेम सुपर स्टार प्रभास और सैफ अली खान की अपकमिंग फिल्म 'आदिपुरुष' का टीजर जब से रिलीज हुआ है, तब से VFX और खासकर रावण के कैरेक्टर को लेकर हंगामा जारी है। टीजर को लेकर सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह से लोग अपना रिएक्शन दे रहे हैं। इस बीच रामानंद सागर द्वारा निर्मित मशहूर आध्यात्मिक धारावाहिक 'रामायण' के लक्ष्मण यानी सुनील लाहिड़ी ने अपनी आपत्ति जाहिर की है।

'आदिपुरुष' को लेकर निशाने पर मेकर्स

'आदिपुरुष' को लेकर निशाने पर मेकर्स

दरअसल, फिल्म 'आदिपुरुष' के किरदारों को लेकर फिल्म मेकर्स को जमकर अलोचना का सामना करना पड़ रहा है। फिल्म में रावण की भूमिका सैफ अली खान निभा रहे हैं, जिसके बाद अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने उनके लुक घोर निंदा की है। इसके अलावा यूजर्स भी रावण के साथ-साथ हनुमान के लुक को भी नहीं पचा पा रहे हैं। अब इसी मुद्दे पर टीवी शो 'रामायण' फेम सुनील लाहिड़ी ने अपनी राय सबके सामने रखी है।

'आस्था और विश्वास के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए'

'आस्था और विश्वास के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए'

सुनील लाहिड़ी ने आदीपुरुष के टीजर पर रावण और राम के लुक पर अपनी बात रखते हुए मेकर्स के लिए कहा किसी कि आस्था और विश्वास के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। हमारे आइकॉनिक किरदारों के साथ किसी तरह का मनोरंजन नहीं होना चाहिए। क्योंकि रामायण हमारी भावनाएं हैं। जिससे लोग बहुत कुछ सीखते और समझ हैं। ऐसे में लोगों की भावनाओं का मजाक नहीं बनना चाहिए।

राम और रावण पर कही ये बात

राम और रावण पर कही ये बात

इसके अलावा उन्होंने कहा कि रामायण के किरदारों को लेकर किसी तरह का प्रयोग करना बुराई नहीं है, लेकिन लोगों के अंदर जो अब तक की धारणा बनी हुई है, उसके साथ कोई किसी तरह का मजाक नहीं होना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने कहा कि हमारे पास ना भगवान राम और ना ही रावण की तस्वीर हैं, ऐसे में उसके आधार पर कुछ कहा भी जा सकता था। देखा जाएं तो भगवान राम के लुक पर कोई कॉपीराइट तो है नहीं, इसलिए एक्स्पेरिमेंट किया जा सकता है।

लोगों के निशाने पर रावण का किरदार

लोगों के निशाने पर रावण का किरदार

आपको बता दें कि आदीपुरुष के टीजर के बाद लगातार रावण के लुक को लेकर लोगों के अंदर गुस्सा है। लोग फिल्म में रावण के अवतार की तुलना खिलजी और मुगल आक्रांताओं से कर रहे हैं। इसके अलावा फिल्म के वीएफएक्स और हनुमान के लुक को लेकर भी लगातार अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

Adipurush के टीजर को देखकर भड़के लोग, बोले- 'ये बाबर, तैमूर, खिलजी लग रहा, रावण किसने बना दिया? 'Adipurush के टीजर को देखकर भड़के लोग, बोले- 'ये बाबर, तैमूर, खिलजी लग रहा, रावण किसने बना दिया? '

Comments
English summary
Ramayan lakshman fame sunil lahiri reaction on Adipurush teaser Raavan Look Controversy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X