• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Sunidhi Chauhan Birthday: जगराते में गाती थीं सुनिधि, कम उम्र में की थी शादी, जानिए सिंगर के अनसुने किस्से

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर सुनिधि चौहान का आज यानी 14 अगस्त को जन्मदिन है। इस खास मौके पर आइए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें।
Google Oneindia News

मुंबई, 14 अगस्त: बॉलीवुड सिंगर सुनिधि चौहान का आज यानी 14 अगस्त को 39वां जन्मदिन है। सुनिधि चौहान का नाम उन टॉप फीमेल सिंगर्स में शामिल है जिनकी आवाज के लाखों फैंस दीवाने हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से एक सुपरहिट गाने गाए हैं। यही वजह है कि देश ही नहीं विदेश में भी उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं सिंगर की लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

सुनिधि चौहान का करियर

सुनिधि चौहान का करियर

सुनिधि चौहान ने अपनी बेहतरीन गायकी का सफर साल 1996 में दूरदर्शन के सिंगिंग शो मेरी आवाज सुनो से किया था। हालांकि इस शो उदित नारायण के बेटे आदित्य भी इसका हिस्सा थे। लेकिन अपनी मधुर आवाज से सुनिधि ने इस शो में जीत हासिल की। बस फिर क्या था सिंगर ने अपनी आवाज के बल पर अपने करियर की शुरूआत की और फिल्म शस्त्र से सिंगिंग में डेब्यू किया था।

पढ़ाई में नहीं थी रुची

पढ़ाई में नहीं थी रुची

आज देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी सुनिधि चौहान की सिंगिंग के लाखों फैंस दीवाने हैं। लेकिन, इस गायकी की शुरूआत उन्होंने जगराता में गाकर की थी। जिसकी वजह से वह अपनी पढ़ाई पर भी कुछ खास ध्यान नहीं दे पाई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनिधि चौहान सिर्फ दसवीं पास हैं। लेकिन उनकी पर्सनैलिटी देख कर ये कोई भी नहीं कह सकता।

कम उम्र में की थी शादी

कम उम्र में की थी शादी

सुनिधि चौहान अपनी प्रोफेशनल लाइफ में जितनी अच्छी रही है शायद वैसी किस्मत उनकी पर्सनल लाइफ में नहीं रही। सिंगर ने अब तक दो शादियां की है। उनकी पहली शादी तब हुई जब वह 18 साल की थी। हालांकि ये शादी ज्यादा समय तक नहीं चली और मात्र 1 साल में ही उनका तलाक हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुनिधि ने ये शादी अपने परिवार के खिलाफ जाकर की थी लेकिन इसके बावजूद तलाक क्यों हुआ इसकी वजह अब तक सामने नहीं आई।

सुनिधि ने की दूसरी शादी

दिल टूटने के बाद सुनिधि चौहान ने खुद को संभाला और अपने करियर में फोकस किया। इस दौरान उनकी मुलाकात हितेश से हुई जो कि, म्युजिक कंपोजर हैं। धीरे-धीरे ये मुलाकातें कब प्यार में बदल गई उनको पता ही नहीं चला और तलाक के 9 साल बाद सुनिधि चौहान ने हितेश से शादी करने का फैसला किया। ये हितेश वही हैं जिन्होंने प्यार का पंचनामा, प्यार का पंचनामा 2, माय फ्रेंड पिंटो, मांझी द माउंटेन मैन, स्टेनली का डब्बा और काय पो चे जैसी फिल्मों को म्यूजिक दिया है। आज दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम सोनिक है।

सुनिधि के मशहूर गाने

सुनिधि के मशहूर गाने

चाहे रोमांटिक या फिर पार्टी सॉन्ग सुनिधि चौहान की मधुर आवाज हर गाने के लिए फिट बैठती है। यही वजह है कि, फैंस उनके गानों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। उन्होंने अपने करियर में अब तक कई हिट गाने दिए हैं। इस लिस्ट में ऐ वतन, महबूब मेरे, मुझसे शादी करोगी, जीने के हैं चार दिन, क्रेजी किया रे, रुकी रुकी, डांस पे चांस, कमली, शीला की जवानी जैसे बेहतरीन गाने शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: Johnny Lever Birthday: कभी सड़क पर बेचे पान, आज करोड़ों में खेलते हैं जॉनी लीवर, कुल संपत्ति जानकर होगी हैरानीये भी पढ़ें: Johnny Lever Birthday: कभी सड़क पर बेचे पान, आज करोड़ों में खेलते हैं जॉनी लीवर, कुल संपत्ति जानकर होगी हैरानी

Comments
English summary
happy birthday sunidhi chauhan known for hit singer interesting facts
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X