• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Emmy Awards 2022: 'डोपेसिक' के लिए पहली बार माइक कीटन को मिला अवॉर्ड, देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट

यूनाइटेड स्टेट्स के सबसे पॉपुलर एमी अवॉर्ड्स के लिए लोगों की एक्साइटमेंट देखते ही बनती है। अब तक नॉमिनेशन में 'व्हाइट लोटस' सबसे ज्यादा बार सिलेक्ट हुई है।
Google Oneindia News

मुंबई, 13 सितंबर: इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स के लिए भारत में भी जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है। इस साल एमी अवॉर्ड्स का आयोजन आज यानी 13 सितंबर को अमेरिका के लॉस एंजेलिस के कैलिफोर्निया में माइक्रोसॉफ्ट थिएटर में किया जा रहा है। यूनाइटेड स्टेट्स के सबसे पॉपुलर एमी अवॉर्ड्स के लिए लोगों की एक्साइटमेंट देखते ही बनती है। अब इन अवॉर्ड्स की शानदार शुरुआत हुई है। अब तक नॉमिनेशन में 'व्हाइट लोटस' सबसे ज्यादा बार सिलेक्ट हुई है।

Emmy Awards 2022

बताते चलें कि एमी अवॉर्ड्स समारोह में सर्वश्रेष्ठ टीवी शोज और साथ ही कलाकारों को भी पुरस्कार दिए जाते हैं। सक्सेशन शो को 25 नॉमिनेशन मिले हैं। फैंस की पसंदीदा सीरीज स्ट्रेंजर थिंग्स, स्क्विड गेम्स का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

ड्रामा सीरीज सक्सेशन को 25 अलग कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। अब इसे बेस्ट ड्रामा एमी अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

बताते चलें कि बेस्ट कॉमेडी सीरीज के लिए टेस लाडो को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। वहीं व्हाइट लोटर ने बेस्ट सीरीज का अवॉर्ड अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की है। इस लिस्ट में पहले ही डोपेसिक, द ड्रॉपआउट, इन्वेंटिंग अन्ना और पाम एंड टॉमी का नाम भी नॉमिनेशन लिस्ट में शामिल था।

वहीं ड्रामा सीरीज स्क्विड गेम के लिए ह्वांग डोंग ह्युक को शानदार डायरेक्शन के लिए एमी अवॉर्ड दिया गया। इस सीरीज के लिए भारत में भी अच्छा-खासा क्रेज देखने को मिला था।

Comments
English summary
emmy awards 2022: winners and highlights from the award show
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X