• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दिल्लीवालों! आज से फिर पड़ेगी गर्मी की मार, लू के थपेड़े करेंगे बेहाल, क्या कह रहा मौसम विभाग?

Google Oneindia News

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम का पारा आज से और चढ़ जाएगा। मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि, लोगों को लू के थपेड़े लगेंगे। पूरा दिल्ली-एनसीआर हीट-वेव से तपेगा। तापमान में कई दिनों तक लगातार बढ़ोतरी होगी, और इसके चलते अभी बारिश की संभावना भी नहीं है। अंदाजा है कि, 19 और 20 अप्रैल को सामान्य से ज्यादा तेज गर्म हवाएं चलेंगी।

Recommended Video

    Weather Update: Delhi में चलेगी लू, इन राज्यों में बारिश के आसार | वनइंडिया हिंदी
    दिल्ली में पड़ेगी जोर की गर्मी

    दिल्ली में पड़ेगी जोर की गर्मी

    गौरतलब हो कि, ​पिछले हफ्ते मौसम में आए बदलाव के कारण शहरवासियों को गर्मी से कुछ राहत मिली थी। पहाड़ों में बारिश होने के कारण निचले क्षेत्रों में भी बादल छाए रहे और हरियाणा-यूपी के दिल्ली के नजदीकी इलाकों में हल्की बारिश हुई। इस वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी। हालांकि, अब मौसम विभाग ने जो बताया है, उससे दिल्लीवासियों को थोड़ा ढीला हो जाना चाहिए, क्योंकि अब हीट वेव चलेंगी और इससे गर्मी प्रचंड होगी। इस सप्ताह दिल्ली का तापमान एक बार फिर 40 डिग्री सेल्सियस के पार चले जाने की उम्मीद है।

    यूपी-बिहार समेत उत्तर भारत में 43 डिग्री पहुंचा पारा, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसमयूपी-बिहार समेत उत्तर भारत में 43 डिग्री पहुंचा पारा, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

    चलेगी लू, इससे छूटेंगे पसीने

    चलेगी लू, इससे छूटेंगे पसीने

    मौसम विभाग का कहना है कि, इस हफ्ते अधिकतम तापमान 40 से 43 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 से 26 डिग्री तक रह सकता है। लू चलने से तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोत्तरी हो सकती है। दिल्ली में वैसे भी अन्य पड़ोसी प्रदेशों की तुलना में तापमान ज्यादा रहता है। यहां सघन आबादी है और वायु प्रदूषण भी हर साल ज्यादा होता है। तापमान की बात की जाए तो पिछले सप्ताह बादल छाए रहने के कारण दिल्ली का तापमान शनिवार रविवार को 38 से 40 डिग्री के बीच रहा था। वहीं, न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा था।

    गर्मी है प्रचंड, लेकिन झमाझम बारिश में भीगने के लिए हो जाइए तैयार, IMD ने दी बड़ी खुशखबरीगर्मी है प्रचंड, लेकिन झमाझम बारिश में भीगने के लिए हो जाइए तैयार, IMD ने दी बड़ी खुशखबरी

    यहां की एयर क्ववालिटी भी ठीक नहीं

    यहां की एयर क्ववालिटी भी ठीक नहीं

    केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के एयर क्वालिटी बुलेटिन में बताया गया कि, दिल्ली का एयर इंडेक्स 201 दर्ज किया गया है। वहीं, अन्य जगहों की बात की जाए तो पिछले सप्ताह गाजियाबाद का 195, ग्रेटर नोएडा का 234, फरीदाबाद का एयर इंडेक्स 279, नोएडा का 231, गुरुग्राम का 249 और दिल्ली का 198 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर दर्ज किया गया। फरीदाबाद दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में शामिल है।

    Comments
    English summary
    IMD weather forecast: delhi temperature will above 40 degree celsius, people faces heat waves
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X