• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली को मिली पहली इलेक्ट्रिक बस, सीएम केजरीवाल बोले- ये एक नए युग की शुरुआत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जनवरी: राजधानी दिल्ली में आज (17 जनवरी) से इलेक्ट्रिक बस चलना शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की पहली इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पहली इलेक्ट्रिक बस को शुरू करने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इसे बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि यह दिल्ली के लिए बेहद अहम शुरुआत है। दिल्ली में वायु प्रदूषण की समस्या को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक बसें चलाई जा रही हैं।

    Delhi को मिली पहली Electric Bus, CM Kejriwal ने दिखाई हरी झंडी | वनइंडिया हिंदी
     शुरुआत

    दिल्ली में जो इलेक्ट्रिक बस शुरू की गई है, उसको 27 किलोमीटर के आईटीओ, सफरंग, आश्रम के रास्ते प्रगति मैदान से आईपी डिपो तक के रूट पर चलाया जाएगा। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए बताया है कि डीटीसी के बेड़े में जल्दी ही 300 इलेक्ट्रिक बसें जुड़ेंगी। ये दिल्ली के लिए एक नए युग की शुरुआत है। इसके लिए सभी दिल्लीवासियों को बधाई।

    केजरीवाल ने कहा- प्रदूषण को कम करने के लिए उठाया कदम

    दिल्ली में वायु प्रदूषण की समस्या बहुत ज्यादा है। साल के कई महीने राजधानी की हवा सांस लेने के लायक नहीं होती है। अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली को प्रदूषण मुक्त करने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। पहली इलेक्ट्रिक बस आज चली है, 300 इलेक्ट्रिक बसें और आने वाली हैं। ये डेढ़ घंटे की चार्जिंग में 120 किमी तक चलती है। जैसे-जैसे पुरानी बसें हटती जाएंगी, उसकी जगह नई इलेक्ट्रिक बसें आती रहेंगी।

    दिल्ली को

    अरविंद केजरीवाल ने आम लोगों से भी इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल की अपील की है। अरविंद केजरीवाल ने कहा, आप भी अपने वाहन को इलेक्ट्रिक में स्विच कर प्रदूषण के ख़िलाफ इस जंग में अपना योगदान जरूर दें। बता दें कि दिल्ली सरकार की 2300 इलेक्ट्रिक बसें चलाने की योजना है। इसमें 1300 बसों की खरीद डीटीसी करेगी और एक हजार बसें कलस्टर योजना के तहत काम करेंगी। इस साल अप्रैल तक सभी ई बसें सड़क पर उतार दिए जाने की उम्मीद है।

    'रोहित वेमुला मेरे हीरो और प्रतिरोध का प्रतीक है...', राहुल गांधी ने दलित छात्र की बरसी पर किया उनको याद'रोहित वेमुला मेरे हीरो और प्रतिरोध का प्रतीक है...', राहुल गांधी ने दलित छात्र की बरसी पर किया उनको याद

    Comments
    English summary
    electric bus has been inducted into DTC fleet in order to curb the pollution
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X