• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली सरकार को ऑक्सीजन को लेकर मार्च में ही चेताया गया था, लेकिन उन्होंने अनसुना कर दिया- दिल्ली बीजेपी चीफ

|

नई दिल्ली, 9 मई। दिल्ली के अस्पताल एक तरफ जहां ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच ऑक्सीजन को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को लेकर दिल्ली में भाजपा प्रमुख आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार को 6 मार्च को ही केंद्र सरकार की ओर से ऑक्सीजन की खरीद की व्यवस्था के बारे में चेतावनी दी गई थी, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। फिर जब उनपर अस्पतालों से दबाव बढ़ा तो दिल्ली सरकार ने 18 अप्रैल को क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर के लिए विक्रेताओं की तलाश शुरू कर दी।

    Delhi Lockdown Guidelines: 17 मई तक बढ़ी पाबंदियां, Metro बंद, जानिए अपडेट | वनइंडिया हिंदी

    Adesh Kumar Gupta

    इससे पहले केंद्र सरकार ने कहा था कि दिल्ली सरकार को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की सप्लाई हो रही है लेकिन उनका अप्राभी रूप से इस्तेमाल हो रहा है और हो सकता है कि उनकी काला बाजारी हो रही है। सरकार ने आगे कहा कि ऑक्सीजन के अप्रभावी ढंग से उपयोग से यह संकेत मिल रहा है कि ऑक्सीजन की काला बाजारी हो रही है या दिल्ली सरकार के मंत्रियों द्वारा इसकी जमाखोरी की जा रही है। दिल्ली हाई कोर्ट ने भी हाल ही में दिल्ली सरकार को ऑक्सीजन सिलेंडरों की जमाखोरी को लेकर लताड़ लगाई थी।

    यह भी पढ़ें पीएम मोदी ने पंजाब-बिहार समेत 4 मुख्यमंत्रियों से की बात, कोरोना स्थिति पर की चर्चा

    दिल्ली सरकार को ऑक्सीजन की व्यवस्था करने के लिए मार्च में ही चेताया गया था, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया- दिल्ली बीजेपी चीफ दिल्ली के अस्पताल एक तरफ जहां ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच ऑक्सीजन को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

    दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को लेकर दिल्ली में भाजपा प्रमुख आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार को 6 मार्च को ही केंद्र सरकार की ओर से ऑक्सीजन की खरीद की व्यवस्था के बारे में चेतावनी दी गई थी, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। फिर जब उनपर अस्पतालों से दबाव बढ़ा तो दिल्ली सरकार ने 18 अप्रैल को क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर के लिए विक्रेताओं की तलाश शुरू कर दी।

    इससे पहले केंद्र सरकार ने कहा था कि दिल्ली सरकार को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की सप्लाई हो रही है लेकिन उनका अप्राभी रूप से इस्तेमाल हो रहा है और हो सकता है कि उनकी काला बाजारी हो रही है। सरकार ने आगे कहा कि ऑक्सीजन के अप्रभावी ढंग से उपयोग से यह संकेत मिल रहा है कि ऑक्सीजन की काला बाजारी हो रही है या दिल्ली सरकार के मंत्रियों द्वारा इसकी जमाखोरी की जा रही है।

    वहीं, रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के स्वास्थ्य ढांचे में काफी सुधार किया गया है। इसके अलावा दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस के मामलों में काफी गिरावट दर्ज की गई। रविवार को दिल्ली में कोरोना के 13,336 मामले सामने आए जबकि इस दौरान 273 लोगों की मौत हो गई।

    English summary
    Delhi government was warned in March to arrange oxygen, but they did nothing - Delhi BJP Chief
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X