• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MCD चुनाव : CM केजरीवाल का गंभीर आरोप- भाजपा ने AAP पार्षदों को खरीदने के लिए 50 लाख रुपये तक ऑफर किए

Arvind Kejriwal MCD Election के नतीजों के बाद भाजपा पर बरसे। केजरीवाल ने बीजेपी पर AAP पार्षदों को खरीदने के लिए 10 लाख से 50 लाख रुपये तक का ऑफर देने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि AAP पार्षदों को फोन किए गए।
Google Oneindia News
arvind kejriwal mcd election

Arvind Kejriwal MCD Election के नतीजों के बाद भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसे। उन्होंने आरोप लगाया कि 10-50 लाख रुपये का ऑफर देकर बीजेपी आम आदमी पार्टी (AAP) के पार्षदों को खरीदने की कोशिश कर रही है।

6 AAP पार्षदों को BJP नेताओं ने फोन किया !

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जब ये आरोप लगाए उससे पहले एमसीडी चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस के दो पार्षद और दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष आप में शामिल हो गए। आप पार्षदों और पार्टी के अन्य नेताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने दावा किया कि आप के छह सदस्यों के पास फोन आए जिसमें उन्हें 10 से 50 लाख रुपये की पेशकश की गई।

केजरीवाल की टिप्स- फोन रिकॉर्ड करें AAP नेता, पोल खोलेंगे

AAP के चुने गए पार्षद पार्टी बदलने के प्रलोभन और मोटी रकम जैसे प्रस्तावों को अस्वीकार करेंगे, ऐसा भरोसा जताते हुए केजरीवाल ने आप सदस्यों से कहा कि वे अपने फोन में रिकॉर्डिंग चालू रखें ताकि कॉल करने वाले की पहचान की जा सके और उसका खुलासा किया जा सके। उन्होंने पार्टी के सदस्यों पर विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि कोई भी आप नेता बीजेपी के झांसे में नहीं आने वाला।

AAP का अब तक का सबसे चैलेंजिंग चुनाव

नवनिर्वाचित पार्षदों को संबोधित करते हुए, केजरीवाल ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान तैनात भाजपा की भारी मशीनरी ने एमसीडी चुनावों को काफी चैलेंजिंग बना दिया था। उन्होंने कहा कि MCD Election 2022 आम आदमी पार्टी द्वारा लड़ा गया सबसे कठिन चुनाव बन गया।

MCD में 15 साल बाद भाजपा की हार !

दिलचस्प है कि करीब 15 साल के बाद पहली बार BJP एमसीडी चुनाव में पराजित हुई है। 2007 के बाद लगातार भाजपा बहुमत में रही, लेकिन MCD Election 2022 में आम आदमी पार्टी ने 250 वार्ड में 134 वार्ड में जीत हासिल की। भाजपा के खाते में 104 सीटें गईं।

पॉजिटिव पॉलिटिक्स करती है AAP

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन के मसाज वाली कथित वीडियो का भी जिक्र किया। केजरीवाल ने दावा किया कि भाजपा ने एमसीडी चुनाव से पहले आप के खिलाफ दुष्प्रचार के लिए मीडिया पर दबाव डाला। आप सुप्रीमो केजरीवाल ने कहा, ''हम सकारात्मक राजनीति करते हैं और अपने काम के बारे में बात करते हैं।

उपराज्यपाल की तरफ से तारीख का इंतजार

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने घोषणा की है कि दिल्ली के उपराज्यपाल जब सदन बुलाने की तारीख बताएंगे, उसके बाद AAP महापौर पद के लिए संभावित उम्मीदवार पर अंतिम फैसला करेगी। टाइम्सनाऊ की रिपोर्ट के अनुसार इस संबंध में एक AAP पदाधिकारी ने कहा, "हमारी लगभग 55 प्रतिशत महिला उम्मीदवारों ने एमसीडी चुनावों में जीत दर्ज की और चूंकि पहली मेयर एक महिला होगी, हमारे पास बहुत सारे विकल्प हैं। हम उपराज्यपाल की तरफ से तारीख का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद महापौर पद के लिए AAP अंतिम फैसला करेगी।

भाजपा अध्यक्ष ने क्या कहा ?

इसी बीच दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा, एमसीडी का मेयर AAP से ही होगा। भाजपा "मजबूत विपक्ष" की भूमिका निभाएगी।

ये भी पढ़ें- Salaam Aarti टीपू सुल्तान के सम्मान में होने वाली सदियों पुरानी परंपरा, भाजपा ने कहा- बदला जाएगा नामये भी पढ़ें- Salaam Aarti टीपू सुल्तान के सम्मान में होने वाली सदियों पुरानी परंपरा, भाजपा ने कहा- बदला जाएगा नाम

Comments
English summary
Arvind Kejriwal MCD Election BJP AAP Councillors 10-50 lacs offer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X