• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

2013 के झीरम हमले में शामिल सभी नक्सलियों पर NIA ने रखा इनाम, कुल 1.25 करोड़ के इनाम की हुई घोषणा

Google Oneindia News

रायपुर, जून 10। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने छत्तीसगढ़ के मोस्ट वॉन्टेड नक्सलियों के उपर इनाम की घोषणा की है। कुल मिलाकर 21 खूंखार नक्सलियों पर एनआईए ने 1.25 करोड़ रुपए का ईनाम रखा है। इसमें नम्बाला केशव राव उर्फ गगन्ना के खिलाफ एनआईए ने 50 रुपए का सबसे अधिक इनाम रखा है। इसके बाद कमांडर हिड़मा उर्फ हिड़मन्ना के खिलाफ एनआईए ने 25 लाख रुपए का इनाम रखा गया है।

Naxalite

32 लोग मारे गए थे झीरम हमले में

Recommended Video

    Chhattisgarh: झीरम घाटी हमले की 9वीं बरसी, CM Baghel बोले-शहीदों को नहीं मिला न्याय | वनइंडिया हिंदी

    यह नक्सली छत्तीसगढ़ सहित तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में भी एक्टिव रहते हैं और झीरम में हुए हमले में भी इनका हाथ था। आपको बता दें कि झीरम में नक्सलियों ने मई 2013 में हमला किया था, जिसमें कांग्रेस के कई बड़े नेताओं समेत 32 लोग मारे गए थे। इस हत्यकांड की जांच एनआईए ही कर रही थी। इसी मामले में एनआईए ने इनाम की घोषणा की है।

    एनआईए ने जारी की लिस्ट

    दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, 32 लोगों के हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंपी गई थी। एनआईए ने जांच पूरी कर ली है और सभी आरोपी नक्सलियों की तलाश की जा रही है। इसे लेकर NIA ने वांटेड नक्सलियों की लिस्ट जारी की है, जिसमें उन नक्सलियों के बारे में जानकारी और उनके उपर लगे इनाम के बारे में बताया गया है। एआईए ने कहा है कि इन नक्सलियों के बारे में जानकारी देने वाले का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा।

    नक्सलियों के बारे में यहां दे सकते हैं जानकारी

    मोस्ट वॉन्टेड नक्सलियों के बारे में जानकारी देने वाले को पुरस्कृत राशि दी जाएगी। ऐसे में जिस किसी भी शख्स को इनके बारे में जानकारी मिले तो वो 011-24368800, 94255-21773 या 0771-2972535 पर अथवा ई-मेल- assistance.nia@gov.in, info.raipur.nia@gov.in पर जानकारी दे सकते हैं।

    ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़: नक्सली कमांडर पहुंचा इलाज करवाने, बेमेतरा पुलिस ने किया अस्पताल सीलये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़: नक्सली कमांडर पहुंचा इलाज करवाने, बेमेतरा पुलिस ने किया अस्पताल सील

    Comments
    English summary
    NIA announces reward for give information on 21-naxalite
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X