• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

छत्तीसगढ़ में माओवादी-नक्सली गतिविधि, 5 किलो IED नष्ट किया गया, भारी मात्रा में हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ में माओवादी-नक्सली गतिविधि को नेस्तनाबूंद करने में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। 5 किलो IED नष्ट किया गया है, जबकि भारी मात्रा में हथियार और IED बरामद भी किए गए हैं।
Google Oneindia News

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सली और माओवादी सक्रियता की सूचना है। 30 नवंबर को छत्तीसगढ़ के नेलकांकर में 210 कोबरा बटालियन (CoBRA) और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में माओवादियों की ओर से गोलियां चलाई गईं। जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, लेकिन नक्सली घनी झाड़ियों का फायदा उठाते हुए भागने में सफल रहे।

Chhattisgarh weapon IED seized

CRPF ने एक बयान में बताया कि तलाशी के दौरान 4 हथियार, 1 इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) समेत IED बनाने की सामग्री भी बरामद की गई है। बयान में कहा गया एल्मागुंडा फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस (FOB) के पास 206 कोबरा बटालियन और छत्तीसगढ़ पुलिस ने गश्ती के दौरान 5 किलोग्राम आईईडी का पता लगाया।

CRPF के मुताबिक, सुरक्षाबलों की FOB से बमुश्किल 650 मीटर की दूरी पर विस्फोटक बरामद किया गया। आईडी की तकनीक के बारे में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने बताया कि IED को इलाके की घेराबंदी करने के बाद ध्वस्त कर दिया गया। इसे ट्रिगर करने वाले प्रेशर मैकेनिज्म से तैयार किया गया था।

ये भी पढ़ें- Gujarat Assembly Poll 2022 : 89 सीटों पर लगभग 60.20 फीसद वोटिंग, जानिए किन प्रमुख चेहरों पर रहेंगी नजरेंये भी पढ़ें- Gujarat Assembly Poll 2022 : 89 सीटों पर लगभग 60.20 फीसद वोटिंग, जानिए किन प्रमुख चेहरों पर रहेंगी नजरें

Comments
English summary
Chhattisgarh weapon IED seized CoBRA battalion CRPF
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X