• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

भेंट मुलाकात: सीएम भूपेश ने सुनी रिंकी की अंग्रेजी, 17 अक्टूबर को मिलेगी न्याय की तीसरी किस्त

Google Oneindia News

कवर्धा, 30सितम्बर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज कबीरधाम जिले के पंडरिया विधानसभा पहुंचे। जहां उन्होंने प्रदेश व्यापी भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत ग्राम इंदौरी में जनचौपाल के माध्यम से लोगों से चर्चा की। इस दौरान सीएम ग्राम इंदौरी में स्थित मां चण्डी देवी मंदिर पहुंच कर विधि विधान से पूजा अर्चना की। जिसके बाद सीएम पैदल ही ग्राम इंदौरी के जन चौपाल स्थल तक पहुंचे। इस बीच लोगों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। रोड शो के दौरान केबिनेट मंत्री और कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर और पंडरिया विधायक ममता चंद्राकर मौजूद रहे।

cm bhupesh

रोड शो में उमड़ी भीड़, महिलाओं, बच्चों ने किया स्वागत
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इंदौरी पहुंचते ही जगह-जगह पर ग्रामीणों, महिलाओं और बच्चों ने फूल और नारियल भेंट कर स्वागत किया। इस दौरान ग्रामीणजनों और युवाओं ने उत्साहपूर्वक नारे लगाकर मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया। युवा मितान क्लब के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को राजीव गांधी की फोटो भेंट की। वहीं पंडरिया विधायक ममता चन्द्राकर ने सीएम भूपेश को पारम्परिक खुमरी पहनाकर स्वागत किया।

cm rosd show

17 अक्टूबर को जारी होगी न्याय योजना की तीसरी क़िस्त
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जन चौपाल में सभी को नवरात्र पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पानी बहुत गिरा, फसल अच्छा है, किसान खुशहाल है। सबसे पहले हमने किसानों का ऋण माफ किया। सीएम ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किस्त दीवाली के पहले 17 अक्टूबर को दी जाएगी। केंद्र सरकार द्वारा 2500 रुपए में धान खरीदी पर असहयोग के बाद भी हमने, राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से किसानों को उनकी उपज का अच्छा दाम दिया।

cm bhupesh khumri

राशन कार्ड में 20 रुपये किलो शक्कर, जांच के दिये निर्देश
मुख्यमंत्री द्वारा राशन कार्ड के बारे में पूछे जाने पर ग्राम केसली की नर्मदा साहू ने बताया कि राशन कार्ड बना है, 35 किलो राशन मिलता है, 20 रुपये में एक किलो शक्कर, और मिट्टी तेल 85 रुपए लीटर में मिलता है। मुख्यमंत्री ने 20 रुपए किलो में शक्कर मिलने की बात पता चलते ही जानकारी को गंभीरता से लेते हुए जांच कराने की बात कही।

हिमाचल प्रदेश में CM भूपेश का सवाल, जहां BJP की सरकार वहां पेपर लीक और परीक्षाएं रद्द क्यों हो रही हैं?हिमाचल प्रदेश में CM भूपेश का सवाल, जहां BJP की सरकार वहां पेपर लीक और परीक्षाएं रद्द क्यों हो रही हैं?

सीएम भूपेश ने सुनी रिंकी की अंग्रेजी

सीएम ने छात्रा रिंकी तिवारी से आत्मनन्द स्कूल के बारें में छत्तीसगढ़ी में सवाल किया, जिसका जवाब आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल कवर्धा की छात्रा रिंकी तिवारी ने फर्राटेदार अंग्रेजी में देकर उन्हें हतप्रभ कर दिया। स्कूल की छात्रा करूणा कश्यप ने मुख्यमंत्री को स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ करने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा स्कूल बहुत बढ़िया है, यहां अच्छी लाईब्रेरी, प्रशिक्षित शिक्षक एवं पढ़ाई के लिए सभी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं।

bhent mulakat

फूलबाई ने बेची एक लाख की वर्मी कम्पोस्ट
बरबसपुर के संतोष यादव ने बताया की उसने 90 हजार का गोबर बेचा है। इस पैसे से 02 बकरी खरीदी थी जिनकी संख्या अब 18 हो गई है। 4 बकरा 31 हजार रुपया का बेचा है, फिर से गोबर बेचकर 75 हजार का मोटर साइकल खरीदा। फूलबाई पटेल, सोहागपुर ने बताया कि हमने 01 लाख का वर्मी कम्पोस्ट बेचा है, तालाब में मछली पालन करते हैं। अब तक 25 हजार रुपए की मछली बेची है। उसके समूह में 10 सदस्य है।

Comments
English summary
Bhent Mulakat: CM Bhupesh listened to Rinki's English, will get the third installment of justice on October 15
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X