• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

LIC ने किया निराश, लेकिन Paytm की बल्ले-बल्ले, जानिए क्यों मची शेयर खरीदने की होड़

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। आज शेयर बाजार में एलआईसी की लिस्टिंग ने निवेशकों को निराश किया। देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कारपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC IPO) आज 17 मई को बाजार में लिस्ट हो गए। एलआईसी की लिस्टिंग से जो उम्मीद की जा रही है, निवेशकों को उसमें निराशा हाथ लगी। निवेशकों को लिस्टिंग के पहले दिन LIC ने निराश किया है। कंपनी के शेयर बीएसई पर 81.80 रुपए डिस्काउंट मतलब करीब 9.62 फीसदी की गिरावट के साथ 867.20 रुपए प्रति शेयर पर लिस्ट हुई है। वहीं एनएसई पर ये 872 रुपए पर लिस्ट हुए हैं। जहां एलआईसी से निवेशकों को निराश किया तो वहीं पेटीएम के शेयरों में एक बार फिर से जबरदस्त तेजी देखने को मिली है।

Paytm के शेयरों में तेजी

Paytm के शेयरों में तेजी

पेटीएम के शेयरों में फिर से जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर इंट्रा डे में करीब 10% तक उछल कर 600 रुपए तक पहुंच गए। जिस शेयर ने निवेशकों का पैसा डूबा दिया अब वो तेजी से बढ़ने लगी है। सोमवार को पेटीएम के शेयर 598.65 रुपए पर पहुंच गए। कंपनी की ओर से की गई नई घोषणा के बाद से इसके शेयरर खरीदने की निवेशकों में अचानक होड़ लग गई, जिके कारण शेयर में 10 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। पेटीएम के शेयर शुक्रवार के मुकाबले 8.63 फीसदी की बढ़त पर सोमवार को बंद हुए। वहीं मंगलवार को पेटीएम के स्टॉक तेजी के साथ 603.35 रुपए पर खुले, हालांकि बाजार बंद होने तक इसमें 2 फीसदी की गिरावट आ गई और शेयर 577.3 रुपए पर पहुंच गया।

 क्यों आई Paytm के शेयर में तेजी

क्यों आई Paytm के शेयर में तेजी

दरअसल फिनटेक फर्म पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने हाल ही में बड़ी घोषणा की। 15 मई को कंपनी ने कहा कि वो रहेजा क्यूबीई जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए पहले के घोषित डील को खत्म कर चुकी हैं। कंपनी ने कहा कि वो नए आवेदन के जरिए नए जनरल बीमा लाइसेंस के लिए मंजूरी मांगेगदी। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में तेजी आने लगी। वहीं पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम मॉल को लेकर बड़ा ऐलान किया। विजय़ शेखर ने कहा कि Paytm Mall का कारोबार अब ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स पर बनाया जाएगा। इन खबरों ने कंपनी के शेयर को मजबूती दी।

जैक मां ने बेची अपनी हिस्सेदारी

जैक मां ने बेची अपनी हिस्सेदारी

आपको बता दें कि चीनी उद्योगपति जैक मां की कंपनी अलीबाबा ने पेटीएम ई-कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड में अपनी पूरी हिस्‍सेदारी बेच दी है। जी हां चीनी कंपनी ने पेटीएम की ई-कॉमर्स कंपनी पेटीएम मॉल में अपनी 43.32 फीसदी की हिस्सेदारी बेच दी है। आपको बता दें कि करीब 5 साल पहले अलीबाबा और एंट फाइनेंशियल ने पेटीएम मॉल में अपनी हिस्सेदारी खरीदी थी, लेकिन अब पेटीएम ई कॉमर्स ने इन दोनों कंपनियों की हिस्सेदारी खरीद ली है। कंपनी ने इस ऐलानों ने उसके शेयर पर असर डाला है। निवेशकों का रूझ पेटीएम की ओर बढ़ने लगा है।

सीमेंट कारोबार के किंग बने गौतम अडानी, अंबुजा-ACC सीमेंट को किया टेकओवर

Comments
English summary
Weak LIC Listing disappoint Investors buy Paytm Stock Jumped Up to 10 percent after this news
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X