• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Share Market: सेंसेक्स 60 हजार के पार, लंबे समय बाद आई बड़ी रिकवरी, निवेशकों के चेहरे खिले

Google Oneindia News

Share Market: शेयर बाजार में आज जबरदस्त बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। वैश्विक बाजार में सकारात्मक माहौल का भारतीय बाजार पर भी असर साफ तौर पर देखने को मिल रहा है। बैंकिंग, फाइनेंशियल और आईटी स्टॉक में आज जबरदस्त बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। सेंसेक्स आज 60505 अंक पर खुला जबकि 17910 अंक पर खुला। दोपहर 12.26 बजे की बात करें तो सेंसेक्स 60673 अंक पर ट्रेड कर रहा था। सेंसेक्स में 711 अंकों की यानि 1.19 फीसदी की बढ़त देखने को मिली जबकि निफ्टी 12.26 बजे 17985 अंक पर ट्रेड कर रहा था, निफ्टी में 201 अंक यानि 1.13 फीसदी की बढ़त देखने को मिली।

market

आईटी शेयरों की बात करें तो माइंड ट्री में 3.34 फीसदी, लार्सेन एंड टूर्बो इंफोटेक लिमिटेड के शेयर में 3.18 फीसदी, टाटा एलेक्सी में 2.31 फीसदी, कोफोर्ड में 2.15 फीसदी, इंफोसिस में 1.67 फीसदी, जेनार टेक्नोलॉजिकल लिमिटेड में 1.37 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। वहीं टाटा पावर के शेयर की बात करें तो इस शेयर ने पिछले एक साल में रिकॉर्ड 85 फीसदी की बढ़त हासिल की है। कंपनी ने इस तिमाही में 935 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया है।

इसे भी पढ़ें- Morbi Bridge Collapse: मोरबी पुल हादसे के 5 सवाल, जो झकझोर रहे हैं आत्माइसे भी पढ़ें- Morbi Bridge Collapse: मोरबी पुल हादसे के 5 सवाल, जो झकझोर रहे हैं आत्मा

प्री ओपनिंग सेशन में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही हरे निशान पर खुले। बता दें कि आज एलएंडटी, भारती एयरटेल, टाटा स्टील के नतीजे आने वाले हैं। तीनों ही कंपनियों के नतीजों पर निवेशको पर नजर है। पिछले सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन की बात करें तो सेंसेक्स 200 अंकों की बढ़त के साथ 59960 अंक पर बंद हुआ था, जबकि निफ्टी 17787 अंक पर बंद हुआ था। बाजार में तेजी के बीत मारुति सुजुकी और जेएसडब्ल्यू एनर्जी के शेयर में काफी बढ़त देखने को मिली है। वहीं रिलायंस, डॉक्टर रेड्डी के शेयर में भी बढ़त देखने को मिली।

Comments
English summary
Share Market zooms more than one percent sensex and nifty gets big gain
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X