• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI खाताधारकों को तोहफा, अब खुद तय कर सकते हैं ATM के नियम, जानें कैसे

|

नई दिल्ली। अगर आपका बैंक अकाउंट देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है तो ये खबर आपके लिए खास है। SBI ने अपने खाताधारकों को नई सुविधा दी है, जिसके तहत आप खुद अपने डेबिट कार्ड के नियम तय कर सकेंगे। ये पहला मौका है जब SBI ने अपने ग्राहकों को ऐसा अधिकार दिया है, जिसके तहत आप अपने डेबिट कार्ड के लिए खुद नियम तय कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

पढ़ें- Alert! SBI की चेतावनी,भूलकर से भी न खोलें ये Whatsapp मैसेज,खाली हो सकता है बैंक अकाउंट

 SBI की नई सुविधा

SBI की नई सुविधा

एसबीआई ने अपने डेबिट कार्ड धारकों को नया अधिकार दिया है, जिसके तहत वो अपनी जरूरत के हिसाब से डेबिट सीमा और उपयोग तय कर सकते हैं। बैंक ने अपने ग्राहकों को नई सेवा को ध्यान से इस्तेमाल करने के लिए आगाह किया है और किसी भी तरह के फ्रॉड से सतर्क रहने की सलाह दी है।

 कैसे उठा सकते हैं इसका लाभ

कैसे उठा सकते हैं इसका लाभ

अगर आप अपनी सुविधा के मुताबिक एसबीआई कार्ड की लिमिट तय करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले YONO एप डाउनलोड करना होगा। आपको बता दें ये YONO एप एसबीआई का आधिकारिक ऐप है। डाइनलोड करने के बाद YONO में लॉग इन करनी होगी। लॉगइन के बाद मेनू से सर्विस रिक्योस्ट सेलेक्ट करना होगा। उसके बाद ATM/डेबिट कार्ड को सेलेक्ट करने के बाद मैनेज कार्ड पर क्लिक कर अपनी लिमिट तय कर सकते हैं।

 बिना दस्तावेज के खोले खाता

बिना दस्तावेज के खोले खाता

आपको बता दें कि एसबीआई अपने खाताधारकों को बिना किसी दस्तावेज के सेविंग अकाउंट खोलने का भी मौका दे रहा है। आप YONO एप के जरिए बिना किसी दस्तावेज के तुरंत सेविंग अकाउंट खोल सकते हैं। यह सुविधा 31 मार्च तक उपलब्ध है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SBI New Facility for the Bank Account Holders, now Debit Card Users Manage their Card themself, Here is the detail.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X