• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

त्योहारों के शुरुआत के साथ SBI का बड़ा ऑफर, सस्ता किया होम लोन, ब्याज दर में 0.25 फीसदी की कटौती

|

नई दिल्ली। दशहरा, दिवाली के आने से पहले ही देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया( State Bank of India) ने बड़ा तोहफा दिया है। SBI बैंक ने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए ब्याज दरों में कटौती कर होम लोन को सस्ता कर दिया है। यानी इस फेस्टिव सीजन में अगर आप घर खरीदने का सोच रहे हैं तो आपको सस्ती दर पर होम लोन का ऑफर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से मिल रहा है। भारतीय स्टेट बैंक ने फेस्टिव ऑफर के तहत होम लोन (Home Loan) की ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की कटौती की है।

खुशखबरी: 30 लाख सरकारी कर्मचारियों को दिवाली तोहफा, सरकार ने 3737 करोड़ रु बोनस को दी मंजूरी

 SBI का तोहफा

SBI का तोहफा

SBI ने होम लोन की ब्याज दर में 0.25 फीसदी की कटौती की है। ये लाभ उन ग्राहकों को मिलेगा, जो 75 लाख रुपए तक का होम लोन लेकर अपना घर खरीदना चाहते हैं। हालांकि ये छूट केवल उन्हीं लोगों को मिलेगा, जिनका सिबिल स्कोर अच्छा होगा। आप भी अगर इस छूट के साथ होम लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो योनो ऐप( Yono App) के जरिए अप्लाई कर सकते हैं।

 30 लाख तक के होम लोन पर मिलेगा इतना लाभ

30 लाख तक के होम लोन पर मिलेगा इतना लाभ

बैंक ने होम लोन की ब्याज दरों में छूट दिया है। अब आप 30 लाख तक का होम लोन 6.90 फीसदी की दर से ले सकते हैं। वहीं 30 लाख रुपए से ऊपक के होम लोन पर ब्याज दर 7 फीसदी रहेगा। एसबीआई के रिटेल और डिजिटल बैंकिंग सेक्शन के एमडी सीएस शेट्टी के मुताबिक बैंक की ओर से दिए जाने वाले इस ऑफर का मकसद घर खरीदने वाले लोगों को अपने सपनों का आशियाना खरीदने में मदद करना है। उन्होंने कहा कि होम लोन पर SBI की ओर से सबसे कम ब्याज दरों का ऑफर्स दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट को देखते हुए बैंक ने ग्राहकों की ओर से बढ़ती मांग के मद्देनजर होम लोन की ब्याज दर में छूट का ऐलान किया है।

 क्या है ऑफर की खास बातें

क्या है ऑफर की खास बातें

SBI के होम लोन में मिल रही छूट के तहत 75 लाख तक के होम लोन की ब्याज दर पर 0.25 फीसदी की छूट मिलती है। वहीं 75 लाख रुपए से अधिक के होम लोन पर सिबिल स्कोर को ध्यान में रखते हुए ब्याज दर में 0.20 फीसदी की छूट मिलती है। वहीं 30 लाख से 75 लाख रुपए तक के होम लोन पर ब्याज दर में क्रेडिट स्कोर के आधार पर 0.10 फीसदी की छूट मिलती है। अगर आप Yono ऐप की मदद से होम लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको होम लोन पर अतिरिक्त 0.05 फीसदी की छूट मिलती है। अगर लोन महिलाओं के नाम पर है तो उन्हें ब्याज दर में 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिलती है।

 प्रोसेसिंग फीस की माफ

प्रोसेसिंग फीस की माफ

आपको बता दें कि SBI ने इससे पहले गोल्ड लोन, कार लोन, पर्सनल लोन की प्रोसेसिंग फीस को पूरी तरह से माफ करने का ऐलान किया। त्योहारों के मौके पर बैंक ने ऑफर्स की बरसात की। बैंक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और कार, गोल्ड, पर्सनल लोन पर प्रोसेसिंग फीस में 100 फीसदी की छूट की घोषणा की।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SBI festive offers: Bank extends up to 25 bps interest concession, additional benefits on Home Loan.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X