SBI के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, जल्द कर सकेंगे कांटेक्टलेस पेमेंट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो आपको जल्द ही एक बेहतरीन सुविधा मिलने वाली है। जल्द ही आप अपने स्मार्टफोन को स्वाइप मशीन में टैप कर अपना भुगतान कर सकेंगे। जल्द ही एसबीआई के ग्राहकों को कांटेक्टलैस पेमेंट की सुविधा मिल जाएगी।

 SBI Card to debut contactless payments

इसके लिए एसबीआई अपने एप्लीकेशन को अपटेड कर रहा है। कांटेक्टलैस पेमेंट के लिए होस्ट कार्ड इम्यूलेशन का इस्तेमाल होगा, जिसकी मदद से एसबीआई कार्ड से पेपरलैस पेमेंट होगी। अगले महीने से एसबीआई प्रॉपराइटेरी एप्लीकेशन लॉन्च करने जा रही है। इसकी एप्लीकेशन की मदद से स्मार्टफोन में कार्ड के वर्चुअलाइजेशन सिस्टम काम करने लगेगा।

इस सिस्टम की मदद से एबीआई कस्टमर्स कांटेक्टलैश पेमेंट की सुविधा पा सकेंगे। आपको बता दें कि एसबीआई ने तीन सालों में अपने कस्टमर्स को दोगुना कर लिया है। देश की दूसरी सबसे बड़ी इश्यूअर एसबीआई के कस्टमर्स की संख्या 50 लाख से अधिक है और कंपनी इसे दो सालों में इसे दोगुना करना चाहती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SBI Card is updating its mobile application to enable customers make contactless payments at point of sales (PoS) terminals using a technology called Host Card Emulation (HCE) which enables dematerialisation of the card.
Please Wait while comments are loading...