• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब ATM से रिचार्ज कर सकेंगे अपना प्लान

|

नई दिल्ली। रिलायंस जियो यूजर्स के लिए राहत भरी खबर है। जियो यूजर्स के लिए कंपनी ने नई सर्विस शुरू की है। कंपनी ने अपने यूजर्स को नई सुविधा शुरू की है, जिसते तहत आप ATM के जरिए जियो नंबर रिचार्ज कर सकते हैं। दरअसल कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन है। दुकानें, मार्केट सब बंद है। यूजर्स को अपने प्लान को रिचार्ज करने में असुविधा न हो इसलिए कंपनी ने उन्हें एटीएम रिचार्ज सुविधा का लाभ दिया है।

1 अप्रैल से इन बैंकों का PNB में होगा विलय, बैंक ने पेश किया नया लोगो

 एटीएम से रिचार्ज करें अपने प्लान

एटीएम से रिचार्ज करें अपने प्लान

रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स को एटीएम से प्लान रिचार्ज करने की सुविधा दी है। इस सुविधा के तहत यूजर्स ATM पर जाकर अपने प्लान को रिचार्ज करवा सकते हैं। हालांकि ये सुविधा चुनिंदा एटीएम पर ही मिलेंगी। रिलायंस जियो ने स्टेट बैंक ऑऱ इंडिया, एक्सिस बैंक,एचडीएफसी बैंक, आईडीबीआई बैंक, सिटी बैंक, डीसीबी बैंक, एयूएफ बैंक और स्टैंडर्स चार्जर बैंक के ATM पर ये सुविधा दी है।

 एटीएम से रिचार्ज करें अपना जियो नंबर

एटीएम से रिचार्ज करें अपना जियो नंबर

एटीएम से अपना जियो नंबर रिजार्च करने के लिए आपको अपना कार्ड एटीएम के स्वाइड मशीन में डालना होगा। मशीन में डालते ही मैन्यू खुलेंगा। मैन्यू में आपको रिचार्ज का विकल्प चुनना है। विकल्प चुनने के बाद अपना जियो नंबर डालना होगा। इसके बाद अपना एटीएम पिन नंबर डालना है। अमाउंट भरने के बाद रिचार्ज कन्फर्म करने के लिए Enter बटन दबाना होगा। इंटर करते ही आपके खाते से पैसे सीधे कट जाएंगे और आपका प्लान रिचार्ज हो जाएगा। इस पूरे प्रोसेस में आपको 2 से 3 मिनट का वक्त लगेगा और बिना बाजार गए आप ATM की मदद से अपना प्लान रिचार्ज कर सकते हैं।

प्लान की वैधता बढ़ाने की अपील

प्लान की वैधता बढ़ाने की अपील

आपको बता दें कि ट्राई ने सभी टेलीकॉम कंपनियों से प्रीपेड प्लान की वैधता बढ़ाने की अपली की है। लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए ट्राई ने टेलीकॉम कंपनियों से अपील की है कि वो प्रीपेड प्लान की वैधता को बढ़ाए, ताकि लोगों को लॉकडाउन की स्थिति में मुश्किल का सामना न करना पड़े। एयरटेल और बीएसएनएल ने ट्राई की अपील को मानते हुए वैधता को बड़ा दिया है। हालांकि रिलायंस जियो की ओर से फिलहाल राहत भरी खबर आनी बाकी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The 21-day nationwide lockdown to fight against the ongoing Coronavirus pandemic has put the country on hold. Keeping this in mind, Reliance Jio has announced a new method for its customers to recharge their mobile phones.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X