• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नजारा टेक्नॉलोजी से राकेश झुनझुनवाला की जबरदस्त कमाई, हर शेयर पर 79 फीसदी से ज्यादा मुनाफा

|

नई दिल्ली। शेयर बाजार में नजारा टेक्नोलॉजी ने जबरदस्त एंट्री की है। गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म नजारा टेक्नोलॉजी का शेयर बीएसई और एनएसई पर 79 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ है। ऐसे में निवेशकों को एक शेयर पर 90 रुपए का फायदा हुआ है। इस कंपनी में राकेश झुनझुनवाला ने अच्छा-खासा निवेश किया है। नजारा टेक्नोलॉजी में उनकी करीब 11 फीसदी हिस्सेदारी है। नजारा टेक्नोलॉजी करीब 20 साल पुरानी कंपनी है, इसकी शुरुआत नितीश मित्रसेन ने की थी।

rakesh jhunjhunwala firm nazara technologies listing with over 79 percent premium on stock prices

नजारा टेक्नोलॉजी का आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस 1100-1101 रुपए प्रति शेयर था। बीएसई पर 1971 रुपए और एनएसई पर 1990 रुपए के भाव पर लिस्ट हुआ। इसका एक शेयर में लिस्टिंग फायदा 79 फीसदी से ज्यादा है।

निवेशकों को नजारा टेक्नोलॉजी खूब भा रही है। इसके आईपीओ को निवेशक कितना पसंद कर रहे हैं, इसका अंदाजा इससे लग सकता है कि यह आईपीओ 176 गुना सब्सक्राइब हुआ और रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व हिस्से को 75 गुना बोलियां मिलीं तो नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व पोर्सन को 390 गुना बोलियां मिलीं। 200 करोड़ से ज्यादा वाले इश्यू में यह इस साल का सबसे ज्यादा सब्सक्राइब होने वाला दूसरा इश्यू है।

राकेश झुनझुनवाला की जबरदस्त कमाई

नजारा टेक्नोलॉजी कंपनी की शेयर की बाजार में दमदार एंट्री के साथ ही राकेश झुनझुनवाला भी चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने एक झटके में ही करीब 476 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। राकेश झुनझुनवाला ने नजारा टेक्नोलॉजी में 180 करोड़ की हिस्सेदारी खरीदी थी, उनके शेयरों की कीमत बढ़कर 656 करोड़ रुपये हो गई है।

बता दें कि देश के सबसे बड़े डोमेस्टिक इंवेस्टर राकेश झुनझुनवाला ने हाल ही में कहा था कि उनके पोर्टफोलियो में शामिल अनलिस्टेड कंपनियों ने उन्हें स्टॉक मार्केट में लिस्टेड कंपनियों से ज्यादा रिटर्न दिया है। झुनझुनवाला ने कहा कि जो कंपनियां स्टॉक मार्केट में लिस्टेड नहीं है और उन्होंने इनमें 10 से 12 साल पहले निवेश किया था।इन कंपनियों ने मुझे शेयर मार्केट में लिस्टेड कंपनियों में मेरे निवेश से कहीं ज्यादा रिटर्न दिया है।

ये भी पढ़ें- Bitcoin: दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति बन सकते हैं बिटकॉइन के जन्मदाता सतोशी नाकामोतो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rakesh jhunjhunwala firm nazara technologies listing with over 79 percent premium on stock prices
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X