• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्ज में डूबी वर्जिन ऑस्ट्रेलिया की खरीद पर है राहुल भाटिया की इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज की नजर

|

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो की पेरेंट कंपनी इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज ऑस्ट्रेलिया वर्जिन एयरलाइंस में हिस्सेदारी खरीदने की प्रक्रिया में है। आर्थिक मोर्चे पर मुश्किलों का सामना कर रही ऑस्ट्रेलिया की दूसरी बड़ी एविएशन कंपनी वर्जिन ऑस्ट्रेलिया में राहुल भाटिया की इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज हिस्सेदारी तलाश रही है।

Rahul Bhatia owned InterGlobe Enterprises eyes on Virgin Australia

ऑस्‍ट्रेलियाई मैगजीन फाइनेंशियल रिव्‍यू में सोमवार को छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया को इस संबंध में प्रस्‍ताव दिया है। भारतीय विमानन उद्योग में लगभग 48 फीसद हिस्‍सेदारी वाली कंपनी इंडिगो वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया को खरीदने की दौर में शामिल है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, राहुल भाटिया के स्‍वामित्‍व वाली इंटरग्‍लोब एंटरप्राइज, रिचार्ड ब्रैनसन की कंपनी वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया का मूल्‍यांकन कर रही है और रणनीति को अंतिम रूप दे रही है। हालांकि, सूत्र ने बताया है कि अभी तक इस बारे में कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। इंडिगो ने ऐसी एक रिपोर्ट से इनकार किया था कि वह वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया के लिए बोली लगाने की योजना बना रही है। ब्‍लूमबर्ग के अनुसार, वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया की बोली के लिए प्रस्‍ताव इंटरग्‍लोब एंटरप्राइज तैयार कर रही है ना कि इंडिगो।

ऑस्‍ट्रलियाई विमानन कंपनी वर्जिन ऑस्‍ट्रेलिया पर 10,000 से अधिक कर्ज देने वालों का लगभग 4.5 अरब डॉलर बकाया है। आर्थिक तंगी से जूझ रही इस विमानन कंपनी ने पिछले महीने कोरोना वायरस माहामारी के चलते अपना परिचालन रोक दिया है। एतिहाद एयरवेज, सिंगापुर एयरलाइंस, चीनी समूह एचएनए ग्रुप और ब्रिटिश टाइकून रिचर्ड ब्रैनसन की वर्जिन ग्रुप उन फर्मों में शामिल हैं जिनकी वर्जिन ऑस्ट्रेलिया में हिस्सेदारी है।

ये भी पढ़िए- ट्रेन के बाद शुरू होगी विमान सर्विस, फ्लाइट में नहीं मिलेगा खाना, रखना होगा इन बातों का ख्याल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Bhatia owned InterGlobe Enterprises eyes on Virgin Australia
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X