• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत में फिर हो सकती है PUBG की वापसी, रिलायंस के साथ जल्द डील की उम्मीद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: भारत के लाखों गेमिंग के शौकीन लोगों को हाल ही में मोदी सरकार ने बड़ा झटका दिया था। उस दौरान सरकार ने सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम PUBG को बैन कर दिया था। तब से PUBG के यूजर्स काफी निराश हैं। अब उनके लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है, जिसके मुताबिक जल्द ही PUBG मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो के साथ डील कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो भारत में फिर से इस मोबाइल गेम की वापसी हो जाएगी।

pubg

ब्लू होल स्टूडियो के एक ब्लॉगपोस्ट से पता चला कि कंपनी भारत में बैन हटवाने के लिए रिलायंस के साथ बड़ी डील कर सकती है। भारत में डिस्ट्रिब्यूशन को लेकर रिलायंस जियो से उसकी बात चल रही है, क्योंकि जियो मौजूदा वक्त में देश का सबसे बड़ा डिजिटल प्लेटफॉर्म है। हालांकि दोनों कंपनियों की ओर से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

PUBG के चक्कर में 15 साल के लड़के ने खाली किया दादा का पेंशन अकाउंट, इतने लाख निकालेPUBG के चक्कर में 15 साल के लड़के ने खाली किया दादा का पेंशन अकाउंट, इतने लाख निकाले

चीनी कंपनी से रिश्ता खत्म
भारत में बैन होने के बाद सबसे पहले पबजी की मूल कंपनी ब्लू होल स्टूडियो ने चीनी कंपनी Tencent गेम्स से करार तोड़ा। उस दौरान उन्होंने कहा था कि वो भारत में पबजी गेम की पूरी जिम्मेदारी खुद लेगी और अपने फैन्स को नए अनुभव देने पर काम करेगी। यानी अब भारत में पबजी मोबाइल का पब्लिशर टेंसेंट नहीं होगा।

118 ऐप पर लगा था प्रतिबंध
हाल ही में भारत सरकार ने पबजी समेत 118 मोबाइल एप्स पर प्रतिबंध लगाए थे। सूचना मंत्रालय ने इस पर कहा था कि ये एप्स डाटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिहाज से ठीक नहीं हैं और इन्हें लेकर कई शिकायतें मंत्रालय को मिली हैं। उससे पहले 59 ऐप को बैन किया गया था, जिसमें लोकप्रिय ऐप टिकटॉक भी शामिल है।

English summary
PUBG and Reliance Jio may soon deal for distribution in india
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X