• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PNB scam case: नीरव मोदी की जमानत पर सुनवाई पूरी, फैसला कल

|

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक के साथ धोखाधड़ी कर देश छोड़ कर भाग चुके हीरा कारोबारी नीरव मोदी की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही है। हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने ब्रिटेन के हाईकोर्ट में जमानत के लिए याचिका दाखिल की, जि सपर लंबी बहस चली है। कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर ली और कल 10 बजे तक कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। सुनवाई के बाद नीरव मोदी के भविष्य का फैसला होगा।

PNB scam case: Nirav Modi bail hearing at the Royal Courts of Justice in London concludes. The decision will be given tomorrow at 10 am.

कोर्ट में सुनवाई के दौरान नीरव मोदी के वकील ने दलील दी कि मोदी पेशे से जौहरी हैं। सीपीएस के जरिए बनाए गए मामले में कहा गया है कि वह भाग जाएंगे। मामले की सुनवाई कर रहे जज ने कहा कि हो सकता है कि उनकी ईच्छा न हो, लेकिन साधन है। सुनवाई के दौरान मोदी के वकील क्लेयर मोंटगोमरी ने दलील दी कि नीरव मोदी हीरा व्यापारी हैं। मामले में भारत सरकार का पक्ष क्राउन प्रोसीक्यूशन सर्विस (सीपीएस) रख रही है। सीपीएस ने कहा गया है कि नीरव मोदी फरार हो सकता है। जि सके बाद मोदी के वकील ने दलील दी कि सफेदपोश अपराध में पलायन की दर कम है।

कोर्ट में नीरव के वकील ने कहा कि स्विट्जरलैंड और अन्य स्थानों पर उनकी संपत्ति फ्रीज की गई हैं। फायरस्टार की घटना के बाद ज्यादातर मामलों में ऑफिस होल्डर्स ग्रुप की संपत्ति रखते हैं।अब इस मामले पर कोर्ट कल 10 बजे अपना फैसला सुनाएगी। आपको बता दें कि इससे पहले तीन बार कोर्ट नीरव मोदी की जमानत याचिका को ठुकरा चुकी है।

क्या है मामला

गौरतलब है कि नीरव मोदी पर पीएनबी बैंक के साथ 2 अरब डॉलर तक की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग कर देश छोड़कर लंदन फरार हो गया। 31 जनवरी 2018 को इस मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद सीबीआई ने उसकी तलाश शुरू कर दी, जिसके बाद पता चला कि मोदी लदंन में है। मामले में लंबे वक्त के कार्रवाई चल रही है। उसके प्रत्यपर्ण को लेकर भारत पूरी कोशिश कर रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PNB scam case: Nirav Modi bail hearing at the Royal Courts of Justice in London concludes. The decision will be given tomorrow at 10 am.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X