मजाक उड़ा तो इस भारतीय ने बुर्ज खलीफा में खरीद डाले 22 फ्लैट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मैकेनिक के रूप में करियर शुरू करने वाले इस भारतीय ने प्रसिद्ध बुर्ज खलीफा में 22 फ्लैट खरीदकर सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। मीडिया में जॉर्ज वी नेरियापरामबिल की चर्चा हो रही है। केरल के रहने वाले जॉर्ज ने बुर्ज खलीफा में एक दो नहीं बल्कि 22 फ्लैट्स खरीद लिए।

 Indian businessman now owns 22 apartments in Burj Khalifa

दोस्तों का मजाक नहीं भाया

जॉर्ज कहते हैं कि वो यहीं रुकने वालों में से नहीं है। फ्लैट्स खरीदने का अपना ये सिलसिला वो अभी जारी रखेंगे। खलीज टाइम्‍स से बात करते हुए जॉर्ज ने बताया कि वो बुर्ज खलीफा में अभी और फ्लैट्स खरीदना चाहते है, बस अच्छी डील की प्रतिक्षा कर रहे हैं।

अभी और फ्लैट्स खरीदने की योजना

आपको बता दें कि जॉर्ज दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा में सबसे अधिक फ्लैट्स खरीदने वाले लोगों की लिस्ट में शमिल हो गए है। उन्होंने अपने 5 फ्लैट्स किराए पर दे रखे हैं और बाकी के लिए भी अच्छे किराएदार की तलाश कर रहे हैं।

क्या है असली कहानी?

जॉर्ज बताते हैं कि इन फ्लैट्स को खरीदने के पीछे भी एक कहानी है। दरअसल उनके एक रिश्तेदार ने उन्हें ताना मारते हुए कहा था कि इस बुर्ज खलीफा को देखो, तुम इसमें घुस तक नहीं सकते। ये बात जॉर्ज को इतनी चुभ गई कि उन्होंने साल 2010 में अखबार में एक इश्तहार देखकर बुर्ज खलीफा में एक फ्लैट किराए पर लिया और अगले ही दिन वहां रहने के लिए चले गए।

इसके बाद 6 साल के भीतर ही उन्होंने वहां एक के बाद एक कर 22 फ्लैट्स खरीद लिए। जॉर्ज बताते हैं कि जब वो साल 1976 में शारजाह आए तो उन्‍होंने महसूस किया कि यहां की गर्म जलवायु में एयर कंडीशनिंग के बिजनेस खूब चलेगा। जिके बाद उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर जीईओ ग्रुप ऑफ कंपनीज का साम्राज्‍य खड़ा किया और आज लोगों के बीच मिशाल बन गए है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
An Indian mechanic-turned-businessman owns an incredible 22 apartments in Dubai's Burj Khalifa.
Please Wait while comments are loading...