Jio यूजर्स न करें यह गलती, बंद हो जाएगी आपकी FREE कॉलिंग

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Reliance Jio customers never do this mistake otherwise your free calling will be disconnect । वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। अगर आप रिलायंस जियो सिम का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। आपके सिम कार्ड पर जियो की फ्री कॉलिंग बंद हो सकती है। जियो की ओर से कहा जा रहा है कि उनके पास यूजर्स की फ्री कॉलिंग को बंद करने का अधिकार है। ऐसे में अगर आप जियो सिम का इस्तेमाल करते है तो इसके इस्तेमाल के दौरान कुछ बातों का ख्याल रखें।

 फ्री कॉलिंग हो सकती है बंद

फ्री कॉलिंग हो सकती है बंद

जियो यूजर्स अगर 300 मिनट प्रतिदिन कॉलिंग का इस्तेमाल करते हैं तो कंपनी उनके सिम की जॉच कर सकती है। दरअसल कंपनी मानकर चल रही है कि अगर आप महीने में 3000 मिनट से ज्यादा की कॉलिंग करते हैं तो आप फोन का कॉमर्शिलय इस्तेमाल करते है। ऐसे में जियो आपकी फ्री कॉलिंग को बंद कर सकती है।

 जियो सिम के इस्तेमाल में रखें सावधानी

जियो सिम के इस्तेमाल में रखें सावधानी

जियो ने अपने पोस्टपेड और प्रीपेड यूजर्स के लिए टर्म्स एंड कंडीशन के तहत इन बातों का उल्लेख किया है। दरअसल कंपनी का कहना है कि जियो की फ्री कॉलिंग सर्विस केवल यूजर्स के निजी इस्तेमाल के लिए है। लेकिन अगर इस सर्विस का कोई कॉमर्शियल या फिर गलत इस्तेमाल करता है तो कंपनी के पास उस सर्विस को तुरंत रोकने का अधिकार है।

 कंपनी के पास बंद करने का अधिकार

कंपनी के पास बंद करने का अधिकार

जियो के मुताबिक फ्री कॉलिंग का इस्तेमाल अगर अनऑथराइज्ड टेलीमार्केटिंग या फिर कॉमर्शियल एक्टिविटी के लिए होता है तो कंपनी उस सर्विस को बंद कर सकती है, लेकिन जियो के मुताबिक कंपनी ने अभी तक किसी भी सर्विस को नहीं बंद किया है, लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो नियमों के मुताबिक उसे बंद किया जा सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Reliance jio customer never do this mistake otherwise your calling will be discontinue.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.