• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Indian Railway: होली से पहले रेलवे ने कैंसिल कर दी कई ट्रेनें, बदला इस गाड़ी का समय,पूरी लिस्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे होली को लेकर कई स्पेशल ट्रेनों को ऐलान कर चुकी है। यात्रियों की संख्या को देखते हुए अलग-अलग रूटों पर स्पेशल ट्रेनों को चलाया जाएगा। वहीं कई ट्रेनों को कैंसिल भी कर दिया गया है। कुछ ट्रेनों के रूट्स में बदलाव किए गए हैं। इसके साथ ही बांद्रा-अमृतसर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के समय में बदलाव कर दिया गया है। वेस्टर्न रलवे की ओर से इसकी जानकारी साझा की गई है।

 रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें

रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें

भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों को अस्थाई तौर पर रद्द कर दिय है। रेलवे लाइन के आधुनिकरण का काम चल रहा है, जिसके चलते वेस्टर्न रेलवे ने कई रेल गाड़िों के रूट्स को डायवर्ट कर दिया है। वेस्टर्न रेलवे ने ट्वीट कर इसकी जनकारी दी। पश्चिम रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद डिवीडन के ध्रांगधा-सामाखियाली सेक्शन पर रलवे पटरियों के आधुनिकरण का काम चल रहा है। नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते इस रूट पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहेंगी।

    Indian Railway: ट्रैक पर दौड़ती नजर आएंगी ज्‍यादातर Trains 10 April से, जानिए डिटेल | वनइंडिया हिंदी
     रद्द की गई लंबी दूरी की ये ट्रेनें

    रद्द की गई लंबी दूरी की ये ट्रेनें

    पश्चिम रेलवे की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक ध्रांगधा-सामखियाली रूट पर चलने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया। जिन ट्रेनों को अस्थाई तौर पर रद्द किया गया है, उनमें ट्रेन नंबर 09116/09115 भुज-दादर-भुज स्पेशल ट्रेन है, जिसे 21 से 23 मार्च तक के लिए कैंसिल कर दिया गया है। वहीं ट्रेन नंबर 02973 गांधीधाम-अहमदाबाद के बीच चलने वली ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा ट्रन नंबर 09335 गांधीधाम-इंदौर स्पेशल ट्रेन को रद्द किया गया। ट्रन नंबर 06505 गांधीधाम-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन को रद्द किया गया है। वहीं 01191 भुज-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन को 24 मार्च कर के लिए रद्द किया गया है।

    कई ट्रेनों को किया गया डायवर्ट

    कई ट्रेनों को किया गया डायवर्ट

    रेलवे ने लंबी दूरी की ट्रेनों को रद्द किया तो वहीं कुछ ट्रेनों को अस्थाई तौर पर डायवर्ट कर दिया। रलवे ने ट्रेन नंबर 04311 बरेली-भुज स्पशल ट्रेन का रूट बदल दिया। इसके अलावा ट्रेन संख्या 09336 इंदौर-गांधीधाम स्पेशल ट्रेन की सेवा को को अहमदाबाद में खत्म कर दिया गया है। इसके अलावा ट्रेन संख्या 09003 बांद्रा टर्मिनस - भुज स्पेशल ट्रेन को अहमदाबाद में समाप्त करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा ट्रेन संख्या 06506 के एस आर बैंगलुरु-गांधीधाम स्पेशल ट्रेन अहमदाबाद तक ही चलेगी। इसक अलावा ट्रेन संख्या 01192 पुणे-भुज स्पेशल ट्रेन भी अहमदाबाद तक ही चलेगी।

     बदला इस ट्रेन का समय

    बदला इस ट्रेन का समय

    इसके अलावा पश्चिम रेलवे ने बांद्रा-अमृतसर के बीच चलने वाली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के समय में बदलाव किया है। ट्रन संख्या 02925 बांद्रा-अमृतसर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन अब बांद्रा टर्मिनल से सुबह 11.30 बजे चलेगी। वहीं अब ये ट्रेन अंधेरी स्टेशन पर भी नहीं रुकेगी। अब ये ट्रेन बोरिवली दोपहर के 12.34 बजे के बजाए 11.55 बजे पहुंच जाएगी।

    <strong> PNB खाताधारकों के लिए काम की खबर: 1 अप्रैल से बेकार हो जाएंगे ये चेकबुक, ऐसे करें अप्लाई</strong> PNB खाताधारकों के लिए काम की खबर: 1 अप्रैल से बेकार हो जाएंगे ये चेकबुक, ऐसे करें अप्लाई

    Comments
    English summary
    Indian Railway: Before Holi Railway cancel these route Trains, change Timing and Route, Here it the full list.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X