• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अपने फोन से तुरंत डिलीट करें ये 13 गेमिंग एप, 5 लाख से ज्यादा फोन में पहुंचा वायरस

|

नई दिल्ली। जिस तरह से लोगों में स्मार्टफोन का क्रेज बढ़ा है, उसके साथ ही मालवेयर अटैक का खतरा भी बढ़ गया है। इंटरनेट यूजर्स के लिए सबसे बड़ी चुनौती इस मालवेयर से अपने मोबाइल फोन, लैपटॉप, कंप्यूटर को बचाने की होती है। ये मालवेयर चुपके से आपके डिवाइस में घुसकर आपकी निजी जानकारियों, आपकी निजी तस्वीरों की सेंधमारी कर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। अगर आप भी अपने फोन में गेम खेलते हैं और गेमिंग एप डाउनलोड कर रखा है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है।

 तुरंत डिलीट कर दे ये गेमिंग एप

तुरंत डिलीट कर दे ये गेमिंग एप

साइबर सिक्योरिटी फर्म ESET के एक रिसर्चर ने दावा किया है कि गेमिंग एप के जरिए आपके फोन पर मालवेयर अटैक हो रहा है। लुकास स्टैफैंको ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अगर आपने अपने फोन में 13 गेमिंग एप्स डाउनलोड किए हैं तो उसे फौरन डिलीट कर दें। लुकास ने दावा किया है कि इन 13 गेमिंग एप्स में मैलवेयर हैं, जिसने आपको फोन में मौजूद आपकी निजी जानकारी और बैंकिंग डीटेल को खतरा है।

 कौन-कौन से हैं वो 13 गेमिंग एप्स

कौन-कौन से हैं वो 13 गेमिंग एप्स

लुकास ने इन एप्स के नाम भी उजागर किए हैं। इन 13 गेमिंग ऐप्स की लिस्ट में ट्रक कार्गो सिम्यूलेटर, एक्सट्रीम कार ड्राइविंग, सिटी ट्रैफिक मोटो रेस , मोटो क्रॉस एक्सट्रीम, हाइपर कार ड्राइविंग, एक्स्ट्रीम कार ड्राइविंग, फायरफाइटर, कार ड्राइविंग सिम्यूलेटर, एक्स्ट्रीम स्पोर्ट कार, SUV 4X4 ड्राइविंग सिम्यूलेटर, लग्जरी कार पार्किंग, लग्जरी कार्स SUV टेस्ट, SUV सिटी क्लाइम्ब पार्किंग गेम्स शामिल हैं।

 5 लाख से ज्यादा मोबाइल फोन पर वायरस अटैक

5 लाख से ज्यादा मोबाइल फोन पर वायरस अटैक

साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट लुकास के मुताबिक इन गेमिंग एप्स को लुइज ओ पिंटो (Luiz O Pinto) ने डिवेलप किए हैं। इन एप्स के जरिए मैलवेयर 5.6 लाख स्मार्टफोन पर अटैक कर चुका है। लुकास के मुताबिक उपलोड होने के बाद ये मोबाइल गेम खुद का आइकन छिपा लेते हैं। लुकास ने 13 गेमिंग एप के अलावा 9 और गेमिंग और कलर गेमिंग एप को लेकर भी चेतावनी दी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Immediately Delete these 13 Mobile Gaming Apps from Your Mobile Phone.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X