• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Good News: मोदी सरकार का नया प्लान, अब सिर्फ 59 मिनट में मिलेगा लोन

|

नई दिल्ली। अगर आप घर या कार खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो मोदी सरकार की नई स्कीम आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। अब आपको मात्र 59 मिनट में होम लोन, ऑटो लोन मिल जाएगा। वित्त मंत्रालय को बैंकों की तरफ से एक प्रस्ताव मिला है, जिसके बारे में जल्द फैसला लिया जाएगा। इस प्रस्ताव में लोगों को आसानी से लोन दिलाने का सुझाव दिया गया है। मोदी सरकार घरों की बिक्री में तेजी लाने के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए मात्र 59 मिनट में लोन देने की तैयारी शुरू करने वाली है।

 Good News: Modi Government Big Move Now You Can get Home and Auto Loans Just in 59 Minutes

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक सरकार वित्त मंत्रालय को बैंकों की ओर से प्रस्ताव मिला है, जिसमें कहा गया है कि छोटे कारोबारियों की तरह लोगों को भी आसानी से लोन की सुविधा मिले। इस प्रस्ताव इस तरह की सुविधा केवल छोटे कारोबारियों को मिलती है, जो psbloansin59minutes.com के तहत लोन का आवेदन कर आसानी से महज 59 मिनट में 1 करोड़ तक का लोन पा लेते हैं। बैंकों का कहना है कि यहीं सुविधा लोगों के लिए भी होनी चाहिए।

बैंकों ने अपने प्रस्ताव में कहा है कि इस तरह का एक पोर्टल रिटेल ग्राहकों के लिए भी शुरू किया जाए, जिससे उनको आसानी से होम, ऑटो और पर्सनल लोन मिल सके। लोगों को आसानी से लोन मिलेगा तो देश की अर्थव्यवस्था को रफ्तार बढ़ेगी और मांग बढ़ने से ऑटो, रियल इस्टेट और इलेक्ट्रोनिक्स सेक्टर्स को फायदा होगा।

आपको बता दें कि बैंकों ने MSME को लोन इन 59 मिनट लोन योजना के तहत लोन की सीमा को 1 करोड़ से बढ़ाकर 5 करोड़ कर दिया है। इस योजना कारोबारियों के आवेदन को एक घंटे के भीतर स्वीकार करते हुए लोन पास कर दिया जाता है और 8 कारोबारी दिवस में कर्ज की राशि खाते में जमा कर दी जाती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Good News: Modi Government Big Move Now You Can get Home and Auto Loans Just in 59 Minutes.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X