सोने की कीमतों में जबरदस्‍त गिरावट का दौर जारी, और सस्‍ता हुआ सोना

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। सोने की जबरदस्‍त गिरावट का दौर जारी है। मंगलवार को एक बार फिर सोने की कीमतों में गिरावट आई। इसके चलते एक बार फिर सोना छह महीने से भी ज्‍यादा के न्‍यूनतम स्‍तर पर आ गया है।

gold

बुधवार को सोने की कीमतों में 200 रुपए की और गिरावट दर्ज की गई। सोने की कीमत 200 रुपए कम होकर प्रति दस ग्राम 28,600 रुपए के स्‍तर पर पहुंच गई है। वहीं चांदी की कीमतों में 250 रुपए प्रति किलो की गिरावट दर्ज की गई है।

नोटबंदी के 29 दिन बाद आरबीआई ने बताईं 14 अहम बातें

सोने की कीमत में मंगलवार को भी 200 रुपए घटकर प्रति दस ग्राम 28,800 रुपए के स्‍तर पर पहुंच गई थी। वहीं चांदी की कीमतों में प्रति किलो 100 रुपए की गिरावट दर्ज की गई जिसके चलते चांदी की कीमत 41,000 रुपए के स्‍तर पर आ गई थी। 8 नवंबर के बाद से सोने की कीमतों में जारी गिरावट का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है।

आरबीआई के ऐलान से पहले ही बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिया अपने ग्राहकों को तोहफा

सोमवार को भी बाजार में सोने की कीमत 200 रुपए प्रति दस ग्राम तक कम हो गई थी। इसके साथ ही बाजार में सोने के दाम प्रति दस ग्राम 29, 050 रुपए प्रति दस ग्राम के स्‍तर पर पहुंच गए थे। वहीं चांदी की कीमतों में 200 रुपए की तेजी आई थी। जिसके बाद चांदी के दाम घरेलू बाजार में 41,200 रुपए प्रति किलो के स्‍तर पर पहुंच गए थे।

पीएम मोदी के 8 नवंबर को नोटबंदी को लेकर किए गए फैसले के बाद दिल्‍ली के सर्राफा बाजार में आयकर विभाग ने सर्वेक्षण शुरु किया गया था जिसके चलते दिल्‍ली के सर्राफा बाजार 16 दिन तक बंद रहे थे। उसके बाद जैसे ही बाजार खुला तब से ही सोने की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है। बाजार खुलने के बाद से सोने की कीमतों में 2500 रुपए प्रति दस ग्राम तक कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है।

आरबीआई ने रेपो रेट में नहीं किया कोई बदलाव, नहीं सस्‍ता होगा लोन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gold falters, slumps Rs 200 on lacklustre demand, global cues
Please Wait while comments are loading...