फेस्टिवल सीजन ने बढ़ाई मांग, जानिए कितना महंगा हो गया सोना

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। त्योहारों की शुरुआत हो चुकी है। फेस्टिवल सीजन के साथ ही सोने-चांदी के दामों में भी बढ़ोतरी हो गई है। सोने के कीमत में हल्की उछाल आई है। अगर प्रति 10 ग्राम सोने की बात करें तो दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 100 रुपए बढ़कर 30,550 रुपए हो गई। सोने में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इससे पहले शुक्रवार को सोने में 75 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। शुक्रवार को सोना 30,450 रुपए प्रति 10 ग्राम था। वहीं गुरुवार को सोने की कीमत 225 रुपए लुढ़क गई थी। जानकारों की माने तो सोने की कीमत में ये बढ़ोतरी अभी जारी रहेगी। दीवाली, धनतेरस को देखते हुए लोकल मांग की वजह से सोने की कीमत में अभी और बढ़ोतरी होने की संभावना है।

Festive buying, global cues lift gold rate by Rs 100

सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में भी तेजी से उछाल देखने को मिला है। चांदी की कीमतों में 500 रुपए का उछाल आया है। चांदी की कीमत अब 40,600 रुपए प्रति किलोग्राम पहुंच गया है। इस बढ़ोतरी की वजह सिक्का निर्माताओं की ओर से बढ़ी मांग को माना जा रहा है। अगर वैश्विक स्तर पर सोने की कीमत की बात करें तो न्यूयार्क एक्सचेंज में सोना 1,276.10 डॉलर प्रति औंस के उच्च स्तर पर रहा। जबकि 16.81 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर बंद हुई। माना जा रहा है कि अभी ज्वैलर्स की ओर से बढ़ रही मांगों के चलते सोने-चांदी की कीमतों में उछाल आएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gold prices advanced further by Rs 100 to Rs 30,550 per 10 grams today on festive season buying by jewellers in the domestic spot market, supported by global cues.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.