• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US फेडरल रिजर्व चेयरमैन के बयान के बाद Bitcoin की कीमतों में गिरावट

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन। पॉवेल ने कहा था कि क्रिप्टोकरेंसी अपनी अस्थिरता के चलते भुगतान का सही माध्यम नहीं है इसलिए लोगों को ये समझना होगा कि इसमें निवेश बहुत जोखिम भरा है। फेड चेयरमैन ने ये भी कहा था कि क्रिप्टोकरेंसी डॉलर की बजाय सोने का विकल्प हो सकती है।

Bitcoin

कॉइनडेस्क के मुताबिक 24 घंटे में बिटकॉइन की कीमत नीचे गिरकर 51,549 डॉलर पर पहुंच गई।

हालांकि पॉवेल के बयान के बाद बिटकॉइन की कीमतों में वृद्धि देखी गई थी लेकिन यह ज्यादा समय तक नहीं रह पाई और फिर गिरने लगी।

दूसरी क्रिप्टोकरेंसी में भी गिरावट
पॉवेल के बयान के बाद अगले कुछ समय तक क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में गिरावट की आशंका जताई जा रही है। गुरुवार दोपहर 11 बजे तक बिटकॉइन के बाद दूसरी बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथेरम में 4.26 प्रतिशत की गिरावट हो गई। इसके साथ ही एक्सआरपी में 7.45 %, स्टेलर और चेनलिंक में क्रमशः 6.65 प्रतिशत और 4.66 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है।

दूसरे केंद्रीय बैंकों की तरह अमेरिकी फेडरल रिजर्व भी क्रिप्टोकरेंसी पर सावधानी से नजर बनाए हुए है। खास तौर पर जब अमेरिका के बड़े बैंक मॉर्गन स्टेनली ने अपने ग्राहकों के लिए इसकी सुविधा देने की घोषणा की है। साथ ही वीजा के सीईओ ने क्रेडिट कार्ड के जरिए भी बिटकॉइन की खरीद को लेकर काम शुरू कर दिया है।

टेस्ला कारों की होगी खरीद
हाल ही में टेस्ला के मालिक और बिटकॉइन के बड़े समर्थक एलन मस्क ने बड़ा ऐलान करते हुए टेस्ला कारों की खरीद के लिए बिटकॉइन को मंजूरी दे दी थी। हालांकि अमेरिका के बाहर यह खरीद इस साल के अंत तक शुरू हो सकेगी। पिछले महीने ही टेस्ला ने बिटकॉइ नें 1.5 अरब डॉलर का भारी निवेश किया था जिसके बाद इसकी कीमतों में तेजी से उछाल देखा गया।

Bitcoin से होगी टेस्ला कारों की खरीद, Elon Musk के इस फैसले का क्या होगा असर ?Bitcoin से होगी टेस्ला कारों की खरीद, Elon Musk के इस फैसले का क्या होगा असर ?

Comments
English summary
bitcoin rate down after us federal reserve chairman
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X