• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bitcoin को मिला अमेरिका के बड़े बैंक का साथ, फिर से पकड़ी उछाल

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन। अमेरिका के सबसे बड़े बैंक मॉर्गन स्टेनली के क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में उतरने के ऐलान के बाद बिटकॉइन ने एक बार फिर गुरुवार को उछाल पकड़ी है। गुरुवार को बिटकॉइन की कीमत 59000 डॉलर को पार कर गई। इसके पहले पिछले सप्ताह ही बिटकॉइन 61000 डॉलर के पार होकर सबसे रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची थी।

Bitcoin

अमेरिका के सबसे बड़े बैंकों में शामिल मॉर्गन स्टेनली ने क्रिप्टोकरेंसी बाजार में एंट्री का ऐलान किया है। बिटकॉइन ने अपने वेल्थ मैनेजमेंट क्लाइंट को बिटकॉइन फंड तक एक्सेस देने की अनुमति देने की घोषणा की है। ऐसा करने वाला मॉर्गन स्टेनली अमेरिका का पहला बड़ा बैंक है।

मॉर्गन स्टेनली ने जारी किया मेमो
सीएनबीसी की खबर के मुताबिक इसे लेकर बैंक ने एक आंतरिक मेमो जारी किया है जिसमें बैंक ने अपने वित्तीय सलाहकारों को बताया कि वह तीन फंडों तक पहुंच शुरू करेगा, जो कि बिटकॉइन के स्वामित्व की अनुमति देते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक बैंक ने यह निर्णय बैंक के ग्राहकों के क्रिप्टोकरेंसी तक पहुंच देने की मांग के बाद लिया गया है।

टेस्ला ने किया था निवेश
क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन पिछले कुछ दिनों में मुख्यधारा में अपनी जगह बनाने की तरफ तेजी से बढ़ रही है। खासतौर पर जब टेस्ला के एलन मस्क ने इसमें डेढ़ अरब डॉलर का निवेश किया और साथ ही सोशल मीडिया पर भी इसके समर्थन में लिखा।

पिछले शनिवार को ही यह 61 हजार डॉलर के रिकॉर्ड स्तर को पार कर गई। हालांकि सोमवार को भारत में प्रतिबंध को लेकर मीडिया रिपोर्ट के बाद इसमें गिरावट देखी गई थी लेकिन अब एक बार फिर से इसमें तेजी आ रही है।

बिटकॉइन में तेजी की वजह अमेरिकी फेडरल रिजर्व के जीरो ब्याज दर भी है। फेडरल रिजर्व ने अपने अमेरिकी अर्थव्यवस्था को उबारने और वित्तीय बाजारों में बढ़ती मुद्रास्फीति की चिंताओं के बावजूद कम से कम 2023 तक शून्य ब्याज दर पर काम करने का अनुमान लगाया है।

क्रेडिट कार्ड से जल्द शुरू होगी Bitcoin की खरीद, VISA CEO ने बताया प्लानक्रेडिट कार्ड से जल्द शुरू होगी Bitcoin की खरीद, VISA CEO ने बताया प्लान

Comments
English summary
bitcoin crossed 59000 dollar after morgan stanely boost
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X