• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Reliance के हाथों में Big Bazaar की कमान, फ्यूचर रिटेल के 200 स्टोर्स का किया टेकओवर

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 फरवरी: अब फ्यूचर रिटेल लिमिटेड ने अपने ज्यादातर ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर को सस्पेंड कर दिए हैं, क्योंकि रिलायंस ने इसे संभालने के लिए अपने कदम उठाए हैं। फ्यूचर रिटेल लिमिटेड के कुछ स्टोर्स को देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने हाथों में ले लिया है। जानकारी के मुताबिक इसके बाद अब बिग बाजार के नाम बदलने की भी शुरुआत हो गई है। रिलांयस ने फ्यूचर रिटेल के 200 स्टोर्स का टेकओवर किया है।

Reliance Industries

रिलायंस इंडस्ट्रीज अब किशोर बियानी की फ्यूचर रिटेल के कुछ स्टोर्स का संचालन खुद करेगी। बंद होने की कगार पर पहुंचे फ्यूचर रिटेल को अब रिलांयस देखेगी। इसमें सभी ब्रांडों में 1,700 से ज्यादा स्टोर हैं, जिनमें बिग बाजार, एफबीबी और सेंट्रल शामिल हैं। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी द्वारा रिलायंस को भुगतान करने में विफल रहने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड फ्यूचर स्टोर्स को रीब्रांड करेगा।

बिग बाजार ने ट्विटर पर एक कस्टमर को जानकारी देते हुए बताया कि दो दिन से स्टोर नहीं चल रहे हैं। ट्वीट में लिखा था, "हमें आपको यह बताते हुए खेद है कि स्टोर 2 दिनों से चालू नहीं हैं। हम आपसे 2 दिनों के बाद नीचे दिए गए लिंक पर विवरण की जांच करने का अनुरोध करेंगे या आप आगे की सहायता के लिए निकटतम बिग बाजार स्टोर पर जा सकते हैं।" ट्वीट में बिग बाजार की वेबसाइट का लिंक था।

अमेजॉन और फ्यूचर ग्रुप की लड़ाई की असली कहानी क्या है?अमेजॉन और फ्यूचर ग्रुप की लड़ाई की असली कहानी क्या है?

बता दें कि फ्यूचर का ई-कॉमर्स मोबाइल ऐप और वेबसाइट भी ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध नहीं थे। बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों ने कहा कि परिसर मालिकों ने फ्यूचर रिटेल के साथ लीज एग्रीमेंट को समाप्त करना शुरू कर दिया था और कई ने रिलायंस इंडस्ट्रीज से संपर्क किया था और उन स्टोरों के लिए मुकेश अंबानी द्वारा संचालित कंपनी के साथ लीज पर हस्ताक्षर किए गए थे और फिर फ्यूचर रिटेल को सब-लीज कर दिया गया था। जैसे ही ग्रुप स्टोरों की संख्या कम करता है, रिलायंस उन 200 स्टोरों को अपने रूप में रीब्रांड करेगा।

Recommended Video

    UP Elections 2022: BJP विधायक बावन सिंह के सामने लगे Akhilesh Yadav जिंदाबाद के नारे|वनइंडिया हिंदी

    Comments
    English summary
    Big Bazaar in hands of Reliance Industries took over 200 stores of Future Retail
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X