• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बैंकों की हड़ताल: लगातार 4 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, होगी कैश की किल्लत, इस तारीख से पहले निपटा लें काम

|

नई दिल्ली। अगर आपका बैंक से जुड़गा काम बाकी है तो 26-27 मार्च से पहले ही उसे पूरा कर लें। दरअसल इस महीने की 26 और 27 तारीख को क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों की हड़ताल होने जा रही है। हड़ताल की वजह से बैंकिंग सेवा प्रभावित होगी। ऐसे में आपका काम न फंसे इसलिए बेहतर है कि आप हड़ताल से पहले ही अपना काम निपटा लें। इस हड़ताल की वजह से लगातार 4 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। 26 और 27 मार्च को जहां बैंक हड़ताल की वजह से बंद रहेंगे तो वहीं 28 तारीख को महीने का चौथा शनिवार होने की वजह बैंक बंद रहेंगे। वहीं 29 तारीख को बैंकों वमें रविवार की छुट्टी होगी।

SBI Alert! कल से बंद हो जाएगा आपका डेबिट-क्रेडिट कार्ड, बदल गए कई बैंकिंग नियम

 बैंकों की हड़ताल

बैंकों की हड़ताल

देशभर में क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के कर्मचारी और अधिकारी हड़ताल करेंगे। राष्ट्रीय ग्रामीण बैंक के कर्मचारी 26 और 27 मार्च को ग्रामीण बैंक हड़ताल है। ग्रामीण बैंकों के कर्मचारी और अधिकारी सैलरी बढ़ोतरी समेत अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर दो दिनों की हड़ताल पर जा रहे हैं। ऑल इंडिया रीजनल रूरल बैंक इम्प्लॉइज एसोसिएशन के बैनर तले बैंक कर्मचारियों की हड़ताल का आवाहन किया गया है। इस संबंध में 10 मार्च को ही वित्त मंत्रालय को नोटिस भेज दी गई है।

 बैंकिंग सेवा होगी प्रभावित

बैंकिंग सेवा होगी प्रभावित

इस हड़ताल में 43 ग्रामीण बैंकों की करीब एक लाख ब्रांच के कर्मचारी शामिल होंगे। ग्रामीण बैंक के कर्मचारियों की इस हड़ताल से बैंकिंग सेवा प्रभावित होगी। बैंकों से जमा-निकासी, चेक क्लीयरेंस , ड्राफ्ट जैसे काम नहीं हो पाएंगे। आपको बता दें कि इससे पहले 31 जनवरी और 1 फरवरी को देशभर के राष्ट्रीय बैंकों ने हड़ताल का आवाहन किया था। बैंकों की हड़ताल से बैंकिंग सर्विस चरमरा गई थी। मार्च में भी 11, 12 और 13 मार्च को बैंक हड़ताल पर जाने वाले थे, लेकिन सरकार का आश्वासन के बाद उन्होंने फिलहाल हड़ताल को टाल दिया।

लगातार 4 दिनों तक बैंक रहेंगे बंद

लगातार 4 दिनों तक बैंक रहेंगे बंद

26 और 27 मार्च को बैंकों की हड़ताल की वजह से बैंकिंग सेवा प्रभावित होगी। 28 मार्च को महीने का चौथ शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे। 29 मार्च को रविवार होने की वजह से छुट्टी होगी। इसके बाद बैंक सीधे 30 मार्च को खुलेंगे। लगातार 4 दिनों तक बैंक बंद रहने की वजह से लोगों को कैश की किल्लत हो सकती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bank strike on 26 and 27 March 2020, Know what is the demand of National Rural bank
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X