Airtel ब्रॉडबैंड यूजर्स को तोहफा, अब बचा डेटा नहीं होगा बेकार,मिलेगा 'कैरी फॉरवर्ड' का फायदा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। एयरटेल ब्रॉडब्रैंड यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। एयरटेल ने अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स को 'कैरी फॉरवर्ड' की सुविधा दी है। इस नए स्कीम के तहत अब आपका बचा हुआ डेटा बेकार नहीं होगा, बल्कि अगले महीने के डेटा में एड हो जाएगा। एयरटेल ने अपनी डेटा रोलओवर वाली सुविधा ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए भी लॉन्च कर दी है। इस सुविधा के तहत अब एक साइकिल के तहत बचा हुआ डेटा दूसरी बिलिंग साइकिल में कैरी फॉरवर्ड हो जाएगा। देशभर में एयरटेल के 21 लाख ब्रॉडबैंड यूजर्स हैं। भारती एयरटेल होम्स के सीईओ जॉर्ज मैथन ने इस प्लान को लेकर कहा कि नई सेवा के बाद यूज़र को बच गए डेटा के बारे में नहीं सोचना होगा।

 एयरटेल ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए नई सुविधा

एयरटेल ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए नई सुविधा


एयरटेल ने अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए ये तोहफा देकर अपने उपभोक्ताओं को खुश कर दिया है। इस स्कीम को एयरटेल के प्रोजेक्ट नेक्स्ट कार्यक्रम के तहत लाया गया है। एयरटेल ने अपने पोस्टपेड यूजर्स ये सुविधा जुलाई से शुरू की। जिसके तहत यूजर्स का बचा हपआ डेटा अगले महीने के प्लान में एड हो जाता है।

 1000 जीबी जमा कर सकेंगे आप

1000 जीबी जमा कर सकेंगे आप


एयरटेल के इस कैरी फॉरवर्ड योजना तहत उपभोक्ता अपने डेटा में रोलओवर विकल्प के ज़रिए 1000 जीबी तक डेटा जमा कर सकता है। वहीं मोबाइल पोस्टपेड यूजर्स इस स्कीम के तहत 200 जीबी तक जमा कर सकता है। आपको इस प्लीन को समझाते हैं कि कैसे आपका डेटा आपकेो अगले बिलिंग साइकिल में एड होता जाएगा।

माई एयरटेल एप पर चेक करें प्लान

माई एयरटेल एप पर चेक करें प्लान


आपको बता दें कि ये रोलओवर प्लान सबके लिए नहीं है। एयरटेल ने अपने यूजर्स से कहा है कि वो माई एयरटेल एप पर पहले जांच लें कि ये प्लान उनके लिए हैं कि नहीं। इस प्लान के तहत अगर आप महीने में 100 जीबी में से 50 जीबी ही खर्च कर पाते हैं तो आपका बचा हुआ 50 जीबी डेटा अगले महीने में जुड़ जाएगा और अगले महीने आपको 150 जीबी डेटा मिलेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Airtel has expanded its data rollover facility to its broadband customers across the country, and will carry forward unused data in a given billing cycle to the next one.
Please Wait while comments are loading...