• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

TATA का बड़ा दांव, AirAsia इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी चाहती है एयर इंडिया, CCI ने मांगी मंजूरी

TATA का बड़ा दांव, AirAsia इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी चाहती है एयर इंडिया, CCI ने मांगी मंजूरी
Google Oneindia News

नई दिल्ली। टाटा के स्वामिस्तव वाली एयर इंडिया ने एयर एशिया इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी का प्रस्ताव दिया है। उसने इस अधिग्रहण के लिए प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) से मंजूरी मांगी है। आपको बता दें कि एयरएशिया इंडिया की 83.67 प्रतिशत हिस्सेदारी पहले से टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड के पास है। जबकि बाकी की हिस्सेदारी मलेशिया के एयरएशिया ग्रुप के पास है।

 After Air India, Tata proposes to acquire AirAsia India

अब एयर इंडिया एयरएशिया इंडिया के 100 फीसदी हिस्सेदारी चाहती है और इसके लिए सीसीआई को प्रस्ताव भेजा गया है। जून 2014 से एरएशिया इंडिया ने अपनी उड़ानें शुरू की। ये एयरलाइंस केवल डोमेस्टिक हवाई यात्रा, कार्गो और चार्टर प्लेन का संचालन करती है। ये इंटरनेशनल उड़ान नहीं भरती है। कंपनी के अधिग्रहण के लिए प्रस्ताव भेज दिया गया है। सीसीआई को भेजे गए प्रस्ताव में टाटासंस ने कहा है कि प्रस्तावित संयोजन से प्रतिस्पर्धी परिदृश्य में कोई बदलाव नहीं होगा ।

कंपनी ने कहा है कि इससे भारत में प्रतिस्पर्धा पर कोई उल्लेखनीय प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा।टाटासंस के पास पहले से ही इस विमान कंपनी की 83.67 प्रतिशत हिस्सेदारी है। अब कंपनी इस पर सौ फीसदी हिस्सेदारी चाहती है। इससे पहले टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड ने एयर इंडिया और इसकी सहायक कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस का अधिग्रहण किया था। वहीं सिंगापुर एयरलाइंस के साथ मिलकर टाटा विस्तारा एयरलाइंस चलाती है।

ऑन कैमरा संबंध बनाने की शर्त, मॉडल ने ठुकरा दिया 6 करोड़ का ऑफऱऑन कैमरा संबंध बनाने की शर्त, मॉडल ने ठुकरा दिया 6 करोड़ का ऑफऱ

Comments
English summary
After Air India, Tata proposes to acquire AirAsia India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X