मोबाइल को आधार से लिंक करने के नाम पर इस शख्स से लूटे 1.3 लाख रुपए, जानिए क्या जानकारी मांगकर की गई ये लूट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सरकार ने मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने का आदेश दे दिया है। यह भी साफ कर दिया है कि अगर आपने 6 फरवरी 2018 तक अपने मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक नहीं किया तो आपका सिम कार्ड डीएक्टिवेट हो जाएगा। अगर आपने भी अपना मोबाइल नंबर आधार से लिंक नहीं किया है तो जल्द से जल्द उसे लिंक करा लें। एक ओर जहां लोग अपने मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने की कोशिशें कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ शरारती तत्व इससे लोगों से ठगी करने की भी योजना बना रहे हैं। शाश्वत गुप्ता नाम के एक शख्स से 1.3 लाख रुपए की लूट हुई है। यह लूट उनके आईसीआईसीआई बैंक के सैलरी अकाउंट से हुई है। जब आप यह जानेंगे कि उनके अकाउंट से यह लूट एक फोन आने के बाद हुई, तो आपको भी हैरानी होगी, कि यह हुआ कैसे।

121 पर मैसेज करने को कहा था

121 पर मैसेज करने को कहा था

शाश्वत का दावा है कि उन्हें एक व्यक्ति ने फोन किया था और दावा किया था कि वह एयरटेल कंपनी से बात कर रहा है। उस शख्स ने शाश्वत से कहा कि उन्होंने अपना मोबाइल नंबर आधार से लिंक नहीं किया है, इसलिए कंपनी उनका नंबर डीएक्टिवेट कर सकती है। उस शख्स ने शाश्वत से उनका सिम कार्ड नंबर 121 पर मैसेज करने के लिए कहा।

सिम की हो गई क्लोनिंग

सिम की हो गई क्लोनिंग

शाश्वत का कहना है कि उनकी सिम की क्लोनिंग कर ली गई और फिर उनके बैंक खाते से उनकी सारी कमाई हुई राशि को लूट लिया गया। शाश्वत ने वह पैसे अपने बुरे वक्त के लिए बचा कर रखे थे, जिसे एक ठग ने लूट लिया। अगर आपके पास भी कोई फोन आपके मोबाइल को आधार से लिंक करने को लेकर आता है तो सबसे पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आप जिससे बात कर रहे हैं वह कोई ठग नहीं है।

बैंक भी नहीं बचा पाया पैसे

बैंक भी नहीं बचा पाया पैसे

शाश्वत को जैसी ही पता चला कि उनके खाते से पैसे उड़ा लिए गए हैं, वैसे ही उन्होंने बैंक को इस बारे में सूचित किया। शाश्वत इस बात से भी हैरान हैं कि सिर्फ इतनी सी जानकारी से ही उनके खाते से पैसे कैसे चोरी हो गए। हालांकि, शिकायत के बाद बैंक ने शाश्वत गुप्ता से उन्हें हुई परेशानी के लिए माफी मांगी है और इस मामले की जांच कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शाश्वत का कहना है कि बैंक को उनके सारे पैसे लौटाने होंगे, क्योंकि वह उनके पैसों को संभालने में नाकाम रहा है।

ये भी पढ़ें- अगर जान जाएंगे ये तरीका, तो चुटकी में मोबाइल नंबर हो जाएगा आधार से लिंक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Aadhaar Mobile Link: Man loses 1.3 lakh, it could happen to you also
Please Wait while comments are loading...