• search
बुलंदशहर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बुलंदशहर: आलू चोरी के शक में पंचायत ने दो युवकों को सुनाई सजा, मारे थप्पड़ मुर्गा भी बनाया

|

बुलंदशहर। वेस्ट यूपी की खाप पंचायत अपने तुगलकी फरमान को लेकर हमेशा चर्चाओं में रही है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिला का है। यहां आलू चोरी करने का आरोप लगाकर भरी पंचायत में दो लोगों को पीटने का मामला सामने आया है। पंचायत में दबंग द्वारा की गई पिटाई का वीडियो वायरल कर दिया गया। बताया जा रहा है कि भीड़ में मौजूद किसी ने घटना का वीडियो बनाया था। वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और एसएसपी ने पूरे मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए है।

10 जनवरी को हुई थी पंचायत

10 जनवरी को हुई थी पंचायत

मामला बुलंदशहर जिले के सलेमपुर थाना क्षेत्र के बडौदा गांव का है। यहां रिंकू के खेत से किसी ने आलू खोदकर चोरी कर लिए थे, जिसके बाद 10 जनवरी को गांव में पंचायत बुलाई गई थी। पंचायत में दलित ग्रामीण मीनू व राकेश पर आलू चोरी करने का आरोप लगाया गया, जिसका विरोध किया तो भरी पंचायत में ग्राम प्रधान ने दोनों को चांटे मारने शुरू कर दिए। पीड़ितों का कहना है कि पिटाई के बाद उनको मुर्गा भी बनाया गया। इस दौरान वहां खड़े किसी शख्स ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया।

11 दिन बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

11 दिन बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

पीड़ितों के मुताबिक, गांव के ही कालू प्रधान ने आलू चोरी के आरोप में झूठा फंसाया। साथ ही भरी पंचायत में पिटा गया और घटना के वीडियो को गांव में वायरल कर दिया गया। जिससे हर रोज बेइज्जती हो रही है। पीड़ित ने बताया कि इस घटना की शिकायत वकील के माध्यम से आलाधिकारियों से की है। लेकिन 11 दिन बीत चुके हैं और न्याय अभी तक नहीं मिल पाया है। उधर, दलित समाज के लोगों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस समझौता करने का दबाव बना रही है। साथ ही पीड़ितों को कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने का डर भी दिखा रही है।

क्या कहा पुलिस ने

क्या कहा पुलिस ने

वहीं, एसएसपी संतोष कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि 10 जनवरी को एक शिकायती पत्र मिला है। मामले की जांच कराई गई है, जांच में प्रेम जाट, मीनू और राकेश ने मिलकर गांव के ही कालू के खेत से एक बोरे आलू चोरी कर लिए। एसएसपी ने बताया कि गांव में पंचायत बैठी थी, जिसमें समझौता करने के लिए प्रधान ने दोनों को थप्पड़ मार दिया था। जब पुलिस मामले की जांच करने पहुंची तो मीनू ने बताया कि हमारा आपसे में समझौता हो गया है। फिर भी इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

English summary
Two youths beaten on charges of stealing potatoes
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X