• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

यूट्यूबर हसीना ने फॉलोअर्स से ऐंठ लिए 400 करोड़ रुपये, अब 2 महीने से है गायब, 102 लोगों ने की शिकायत

यूट्यूबर हसीना ने फॉलोअर्स से ऐंठ लिए 400 करोड़ रुपये, अब दो महीने से है गायब, 102 लोगों ने की शिकायत
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 01 सितंबर: यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर मशहूर एक महिला ने अपने फॉलोअर्स से करोड़ों रुपये लेकर फरार है। एक लोकप्रिय थाई यू-ट्यूबर ने कथित तौर पर एक विदेशी मुद्रा व्यापार घोटाले के माध्यम से अपने हजारों फॉलोअर्स से लगभग $55 मिलियन ठगा है, जो भारतीय रुपये में 4 करोड़ रुपये है। लोगों का आरोप है कि यू-ट्यूबर महिला ने कथित तौर पर उनके निवेश पर भारी रिटर्न का वादा किया था। लेकिन अब वह यू-ट्यूबर पिछले 2 महीनों से गायब हैं। सोशल मीडिया पर यह मामला चर्चाओं में है। बताया जा रहा है कि ये सोशल मीडिया पर अब तक का सबसे बड़ा घोटाला हो सकता है।

थाईलैंड का है मामला

थाईलैंड का है मामला

जिस यू-ट्यूबर महिला ने ये धोखाधड़ी की थी, वो यूट्यूब पर Nutty (नट्टी) नाम से मशहूर है। नट्टी का असल नाम नथामोन खोंगचक हैं। नथामोन खोंगचक के धोखाधड़ी के मामले के बारे में तब पता चला, जब पुलिस में उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया। लोगों का कहना है कि नट्टी पैसे लेकर देश छोड़कर भाग गई हैं। नथामोन खोंगचक के यूट्यूब चैनल पर 847,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं।

कैसे 6 हजार लोगों से यूट्यूबर महिला ने ऐंठे 4 करोड़

कैसे 6 हजार लोगों से यूट्यूबर महिला ने ऐंठे 4 करोड़

बताया जा रहा है कि किसी भी यूट्यूबर महिला द्वारा दिया गया ये धोखाधड़ी का सबसे बड़ा मामला हो सकता है। नट्टी अपनी लोकप्रियता के कारण जल्दी ही अपने फॉलोअर्स का विश्वास जीत लिया। अपने यूट्यूब चैनल पर डांस वीडियो पोस्ट करके नट्टी ने पहले लोगों को लुभाया। यूट्यूबर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इच्छुक विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए निजी पाठ्यक्रमों का विज्ञापन भी किया और उसके मुनाफे की तस्वीरें भी लगातार पोस्ट की। नट्टी के इस खेल में 6,000 से अधिक लोग फंस गए और नट्टी को निवेश करने के लिए पैसे दिए।

35% तक के रिटर्न देने का महिला ने किया था दावा

35% तक के रिटर्न देने का महिला ने किया था दावा

6 हजार से अधिक लोगों ने निवेश करने के लिए नट्टी को पैसा दिया था। इस मामले में थाई वकील फैसल रुआंग्रिट वर्तमान में घोटाले के पीड़ितों की मदद कर रहे हैं। द नेशन अखबार ने वकील फैसल रुआंग्रिट के हवाले से लिखा कि उन्होंने दर्जनों कथित पीड़ितों को थाई पुलिस में शिकायत दर्ज कराने में मदद की। रिपोर्ट में कहा गया है कि नट्टी ने फॉलोअर्स को निवेश पर 35 फीसदी तक के रिटर्न का वादा किया था।

आखिरी इंस्टा पोस्ट पर यू-ट्यूबर महिला ने क्या कहा था?

आखिरी इंस्टा पोस्ट पर यू-ट्यूबर महिला ने क्या कहा था?

मई में अपने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में नट्टी (नथामोन) ने बताया था कि उनके पास निवेशकों से करीब 220 करोड़ (27.5 मिलियन डॉलर) हैं। वीडियो में, उन्होंने दावा किया कि ब्रोकर ने मार्च से उनके ट्रेडिंग खाते और उनके फंड को ब्लॉक कर दिया था। लेकिन उन्होंने कहा कि वह लोगों के पैसे वापस करने की कोशिश करेंगी। नथामोन के इंस्टाग्राम पर भी 3 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। यहां वह विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए निजी पाठ्यक्रमों को बढ़ावा देती थी। नथामोन ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भेजे गए सीधे संदेश का कोई जवाब नहीं दिया।

102 लोगों ने यू-ट्यूबर महिला के खिलाफ की शिकायत

102 लोगों ने यू-ट्यूबर महिला के खिलाफ की शिकायत

साइबर अपराध जांच ब्यूरो के एक पुलिस अधिकारी वत्ना केटुम्पई के अनुसार, इंटरनेट अपराधों में शामिल थाईलैंड पुलिस इकाई ने पिछले हफ्ते नथामोन के खिलाफ धोखाधड़ी के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया। उन्होंने कहा कि अब तक ब्यूरो को 102 लोगों से शिकायतें मिली हैं, जिसमें दावा किया गया है कि उन्होंने कुल 30 मिलियन का नुकसान किया है।

जून के बाद से सोशल मीडिया पर नट्टी को नहीं देखा गया है

जून के बाद से सोशल मीडिया पर नट्टी को नहीं देखा गया है

पुलिस ने कहा कि लगभग हर दिन नए पीड़ित सामने आते हैं, जिनमें से अधिकांश लाखों रुपये खोने का दावा करते हैं। ये सख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। पुलिस ने कहा कि क्योंकि शिकायत अन्य पुलिस कार्यालयों में दर्ज की गई हो सकती है। नथामोन को जून के बाद से सोशल मीडिया पर नहीं देखा गया है, लेकिन उनके फॉलोअर्स अनुमान लगा रहे हैं कि नट्टी देश छोड़कर भाग गई हैं। फिर भी रिकॉर्ड बताते हैं कि उसने थाईलैंड नहीं छोड़ा है। पुलिस ने कहा कि इमिग्रेशन रिकॉर्ड को देखकर ऐसा लगता है कि नथामोन थाईलैंड से बाहर नहीं गए हैं।

कौन हैं नथामोन खोंगचक उर्फ नट्टी?

कौन हैं नथामोन खोंगचक उर्फ नट्टी?

थाईलैंड की लोकप्रिय सोशल मीडिया हस्ती नट्टी के 800,000 से अधिक यूट्यूब फॉलोअर्स हैं। हालांकि, वह हाल ही में अपने चैनल पर सक्रिय नहीं है। जून में 'नट्टी की डायरी' अकाउंट पर आखिरी वीडियो पोस्ट किया था। नट्टी का ट्रेडिंग से संबंधित YouTube चैनल भी है जिसे 'ट्रेडर न्यूट्टी' कहा जाता है। उसने कथित तौर पर सोशल कैम नामक एक मंच पर अपने प्रभावशाली करियर की शुरुआत की, जिसपर वह गाना और डांस करती हैं। महिला की स्किनकेयर कंपनी भी है और उन्हें कई बार टीवी पर भी देखा जा चुका है।

ये भी पढ़ें- कौन हैं स्वाति सचदेव, जिन्होंने खुलेआम स्वीकारा- 'हां मैं बाइसेक्सुअल हूं...'ये भी पढ़ें- कौन हैं स्वाति सचदेव, जिन्होंने खुलेआम स्वीकारा- 'हां मैं बाइसेक्सुअल हूं...'

Comments
English summary
YouTube Star nathamon khongchak Nutty Allegedly Cheats Followers Of $55 Million ALL you need to know
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X