• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

VIDEO: 9 महीने की प्रेग्नेंसी में उल्‍टा चलने लगी महिला, अचंभित कर देने वाली एक्‍सरसाइज देख हैरान हुए लोग

एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें 9 माह की गर्भवती महिला हाथ के बल जमीन में पलट कर उल्‍टा होकर चलती नजर आ रही है।जिम में महिला की एक्‍सराइज का ये वीडियो landra.elisabeth नाम के इंस्‍टाग्राम यूजर ने शेयर किया है।
Google Oneindia News

Viral Video : प्रेग्नेंसी में महिला हर कदम बहुत फूंक-फूंक कर रखती है। बच्‍चे के पेट में आने के पहले दिन से लेकर नौ महीने तक वो अपना हर पल ख्‍याल रखती है ताकी उसका बच्‍चा सुरक्षित रहे। बच्‍चे के जन्‍म से पहले गर्भावस्‍था में अपने खाने से लेकर उठने-बैठने और चलने-फिरने तक में बहुत सर्तकता बरतती है। वहीं सोशल मीडिया पर नौ माह की गर्भवती महिला का वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर हर कोई आश्‍चर्य कर रहा है क्‍योंकि नौ महीने की गर्भावस्‍था में वो ऐसा कुछ कर रही है जिसे देखकर यकीन कर पाना मुश्किल है।

 नवें महीने में करने लगी ये करतब

नवें महीने में करने लगी ये करतब

इस वायरल वीडियो में एक नौ महीने की गर्भवती होने के बावजूद जिम में एक्‍सरसाइज करती हुई नजर आ रही है। ब्राउन कलर के स्किन टाइट्स पहन कर वो नवें महीने में दंग कर देने वाली एक्‍सरसाइज करती नजर आ रही है।

उल्‍टा होकर हाथों के बल वॉक करती आई नजर

उल्‍टा होकर हाथों के बल वॉक करती आई नजर

landra.elisabeth नाम के इंस्‍टाग्राम यूजर के द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में महिला अपने दोनों के हाथ पर अचानक पलट जाती है और उल्‍टा होकर हाथों के बल वॉक करने लगती है।

इस स्‍टेज पर बेहद रिस्‍की एक्‍रसाइज की

इस स्‍टेज पर बेहद रिस्‍की एक्‍रसाइज की

वीडियो को देखने वाले बता रहे हैं कि मलिला 38 सप्ताह से अधिक की प्रेंग्नेंसी है। अब जब कि डिलीवरी के दिन नजदीक ही है तो ये महिला जिम में बेहद रिस्‍की एक्‍रसाइज करती दिखाई दे रही है।

महीने की प्रेग्नेंसी में उल्‍टा चलने लगी

महीने की प्रेग्नेंसी में उल्‍टा चलने लगी

हाथ के बल होकर तीन चार बार इधर- उधर चलने के बाद खड़ी हो जाती है। जब वो उल्‍टा होती है तो उसका पेट भी उल्‍टा नजर आ रहा है। नौ महीने की गर्भावस्‍था में पेट में बच्‍चा लिए उल्‍टा चलते हुए महिला को देखकर देखते ही डर लगा रहा है।

महिला के चेहरे पर नहीं आई कोई शिकन

महिला के चेहरे पर नहीं आई कोई शिकन

लोग इस अवस्‍था में महिला का ऐसे करतब करने को रिस्‍की बता रहे हैं। लोग तो इसे रिस्‍की बता रहे हैं लेकिन वीडियो में नौ महीने के गर्भवती होने के बावजूद महिला बड़ी आसानी से ये पेट के बल उलटे होकर चलती हुई नजर आ रही है। ऐसा करने में उसके चेहरे पर कोई भी शिकन नहीं नजर आ रही है और ऐसा करके वो खुश भी नजर आ रही है।

देखकर दंग हुए लोग, बोले- Be careful Mom

सोशल मीडिया पर कुछ लोग इस महिला को ऐसा ना करने की सलाह दे रहे हैं वहीं कुछ लोग ये तक बता रहे हैं कि इससे बच्‍चे को क्‍या नुकसान हो सकता है। वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस महिला की हिम्‍मत और फिटनेस की तारीफ कर रहे हैं। लोगों ने कहा ये बच्‍चे के लिए रिस्‍की हो सकता है। गर्भवती महिला के उल्‍टा होने पर गर्भ में बच्‍चे के गर्दन में गर्भनाल यानी प्‍लेसेंटा गर्दन में लिपटा हो सकता है जिससे बच्‍चे की जान खतरे में पड़ सकती है।

Comments
English summary
VIDEO: 9 महीने की प्रेग्नेंसी में उल्‍टा चलने लगी महिला, देखकर दंग हुए लोग, बोले- Be careful Mom
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X