• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शॉकिंग: नीले रंग के कुत्तों का झुंड देख हैरान हुए लोग, जानिए Dogs की नई प्रजाति या कुछ और वजह

|

मास्को: दुनियाभर में अलग-अलग तरह की प्रजाति के कुत्ते पाए जाते हैं। इनमें से कुछ बहुत खतरनाक होते हैं, तो कुछ कुत्ते बेहद क्यूट होते हैं। लेकिन रूस के लोग उस समय हैरान रह गए जब उन्होंने सड़क के आस-पास नीले रंग के कुत्तों का झुंड देखा। सोशल मीडिया पर इन कुत्तों की कई तस्वीरें सामने आई हैं जो काफी वायरल हो रही हैं। नीले रंग के कुत्तों को देखने के बाद इंटरनेट पर भी लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

रूस में नीले कुत्तों को देख हैरान हुए लोग

रूस में नीले कुत्तों को देख हैरान हुए लोग

मामला दरअसल, रूस के निजनी नोवगोरोड क्षेत्र में स्थित डेजरजिन्च का है जहां लोगों ने सफेद बर्फ पर टहलते कुछ नीले रंग के अजीबोगरीब कुत्तों के झुंड को देखा। पहले तो लोग समझ नहीं पाए की आखिर ये कौन सी ब्रीड का कुत्ता है, हालांकि जब उन्हें कुत्तों की इस हालत के पीछे का कारण पता चला तो स्थानीय लोग हैरान रह गए।

कुत्तों की स्किन पूरी तरह नीली

कुत्तों की स्किन पूरी तरह नीली

सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कुत्तों की स्किन पूरी तरह नीली हो गई है। लोगों ने कुत्तों के नीले रंग के पीछे की वजह का खुलासा करते हुए दावा किया कि ऐसा किसी केमिकल रिएक्शन की वजह से हुआ है। सोशल मीडिया पर नीले रंग के आवारा कुत्तों की तस्वीरों को रूसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीके से शेयर किया गया है।

केमिकल की वजह से बदल गया होगा रंग

केमिकल की वजह से बदल गया होगा रंग

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुत्तों की ये तस्वीरें Dzerzhinskoye Orgsteklo संयंत्र के पास से एक स्थानीय शख्स द्वारा ली गई हैं। बताया जा रहा है कि यह संयंत्र किसी समय में एक बड़ी रासायनिक उत्पादन फैसिलिटी थी जिसे करीब छह साल पहले बंद कर दिया गया था। कुत्तों की तस्वीरें सामने आने के बाद केमिकल प्लांट के मैनेजर आंद्रे ने कहा, मेरा मानना है कि ये कुत्ते कॉपर सल्फेट नाम के केमिकल के संपर्क में आए होंगे तभी उनकी ऐसी हालात हुई है।

कुत्तों के नीले रंग का पता लगाया जाएगा

कुत्तों के नीले रंग का पता लगाया जाएगा

हालांकि मैनेजर आंद्रे ने यह भी कहा कि कुत्तों के पूरी तरह से नीले हो जाने वाली तस्वीरें पूरी तरह से फेक हैं। उनके प्लांट की वजह से ऐसा नहीं हुआ है। जल्द ही कुत्तों की उचित जांच कर उनके बालों के रंग बदलने का कारण पता किया जाएगा। स्थानीय प्रशासन ने कहा कि कुत्तों को पकड़ने की तैयारी हो रही है। उनका चेकअप होगा और यह पता लगाया जाएगा कि उनकी यह हालत कैसे हुई है।

वफादारी: लापता मालिक के इंतजार में 5 दिनों से टनल के बाहर इंतजार कर रहा है यह कुत्ता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
People are surprised to see blue dogs know the new species or some other reason
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X