मगरमच्छ का मुंह और अजगर का शरीर, इस विशाल जीव को देख दुनिया भी हैरान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    Bizarre: Indonesia में मिला 23 फीट का अजगर के मुंह वाला सांप, अकेले भिड़ा ये शख्स | वनइंडिया हिंदी

    इंडोनेशिया। इंडोनेशिया में एक ऐसा अजगर मिला है जिसे देख कर अच्छे-अच्छों के होश उड़ जाएंगे। ये अजगर 'Anaconda' फिल्मों में दिखाए जाने वाले अजगरों से भी खतरनाक है। इसकी लंबाई 23 फुट है और मुंह इतना बड़ा कि दो लोगों को एक साथ निगल जाए। इससे भी हैरानी की बात ये है कि एक मामूली से आदमी ने इतने विशाल अजगर को मात दे दी है।

    Bizarre
    जब अजगर से भिड़ गया शख्स

    जब अजगर से भिड़ गया शख्स

    Robert Nababan नाम का सिक्योरिटी गार्ड इंडोनेशिया के अपने गांव में काम से वापस लौट रहा था जब उसने देखा कि दो लोग एक विशाल अजगर के कारण सड़क पार नहीं कर पा रहे हैं। तभी उन्होंने अजगर को सड़क से हटाने की कोशिश की लेकिन वो हटने का नाम ही नहीं ले रहा था। जब उसने दोबारा कोशिश की तो...

    हमले में लहूलुहान हो गया रॉबर्ट

    हमले में लहूलुहान हो गया रॉबर्ट

    तो अजगर ने उस पर हमला कर दिया। अजगर का हमला इतना जोरदार था कि रॉबर्ट का एक हाथ लहूलुहान हो गया। रॉबर्ट ने अजगर को पकड़ने के लिए फिर कोशिश की और दोनों में लंबी लड़ाई चली। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि रॉबर्ट ने आखिर अजगर को मारा कैसे। अजगर के मरने के बाद उसे गांव में कपड़े सुखाने वाले तार से बांध कर प्रदर्शनी पर लगाया गया है।

    अजग को देख दुनिया हैरान

    अजग को देख दुनिया हैरान

    इस अजगर की तस्वीर इतनी भयावह है कि सोशल मीडिया पर लोग हैरानी में हैं। किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि दुनिया में इतना लंबा अजगर भी हो सकता है। कुछ लोगों का तो कहना है कि पहली नजर में इसका मुंह किसी मगरमच्छ जैसा लग रहा है। ये अजगर रेटीक्यूलेटेड पायथन की प्रजाति का है और ये दुनिया के सबसे लंबे सांप होते हैं। इनकी लंबाई 25 फुट से भी ज्यादा की हो सकती है।

    ये भी पढ़ें:गाजर समझ करोड़ों की गाड़ी चबा गया गधा, अब कोर्ट में लग रहे चक्कर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Man Wrestled With 23 Foot Long Python In Indonesia, Left Seriously Injured

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.