• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

VIDEO: भूख से परेशान पक्षी ने लिया मधुमक्खियों से 'पंगा', क्या हुआ अंडे खाने का अंजाम?

हनी-बजर्ड का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा, जिसमें वो मधुक्खियों के घर पर अटैक करता है। इसके बाद उसने वहां से काफी अंडे चुराए।
Google Oneindia News
honey

आपके घरों के पास भी मधुमक्खियां छत्ते लगाती होंगी। अगर आपने गलती से उनको नुकसान पहुंचाने की कोशिश की, तो वो आप पर हमला तो करेंगी, साथ ही आसपास के लोगों को भी घायल कर देंगी। अब सोशल मीडिया पर मधुमक्खियों से जुड़ा एक दिलचस्प वीडियो वायरल हो गया। (वीडियो-नीचे)

पक्षी को थी खाने की तलाश

पक्षी को थी खाने की तलाश

दरअसल एक हनी-बजर्ड उड़ते हुए खाने की तलाश कर रहा था, लेकिन उसको कोई शिकार नहीं मिला। कुछ ही देर में उसकी नजर एक मधुमक्खी के छत्ते पर पड़ी। वहां पर काफी ज्यादा मधुमक्खियां थी, अगर हनी-बजर्ड वहां जाता तो उस पर बुरी तरीके से हमला भी हो सकता था, लेकिन उसके लिए भूख मिटाना ज्यादा जरूरी था।

क्या हुआ अंजाम?

क्या हुआ अंजाम?

हनी-बजर्ड छत के करीब पहुंचा और उसने छत्ते पर हमला बोल दिया। तुरंत सैकड़ों मधुमक्खियां भी उड़ीं और उन्होंने भी पक्षी पर पलटवार किया, लेकिन उस पर कोई असर नहीं पड़ा। काफी देर तक पक्षी मधुमक्खियों के अंडे खाता रहा, जो उन्होंने कई दिनों से सुरक्षित रखे थे। जब उसका पेट भर गया तो वो उड़ गया और मधुमक्खियां मायूस होकर फिर से अपना घर बसाने लगीं।

'ये तो प्रकृति का नियम है'

'ये तो प्रकृति का नियम है'

Reg Saddler नाम के ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को शेयर किया है। वीडियो के साथ उन्होंने लिखा कि मैंने पहले कभी हनी-बजर्ड के बारे में नहीं सुना। मुझे नहीं पता था कि वे खाने के लिए मधुमक्खियों के घोंसलों पर हमला करते हैं। एक शख्स ने कमेंट करते हुए लिखा कि मुझे मधुमक्खियों के बारे में सोचकर दुख हो रहा, लेकिन क्या करें ये प्रकृति का नियम है। अगर पक्षी ने उसे नहीं खाया होता है, उसकी मौत हो जाती।

VIDEO: वो सांप है तुम्हारा बेटा नहीं? शख्स ने कोबरा को साबुन से नहलाया, तभी उसे आया गुस्साVIDEO: वो सांप है तुम्हारा बेटा नहीं? शख्स ने कोबरा को साबुन से नहलाया, तभी उसे आया गुस्सा

कहां पाए जाते हैं ये पक्षी?

कहां पाए जाते हैं ये पक्षी?

मामले में रॉयल सोसाइटी फॉर द प्रोटेक्शन ऑफ बर्ड्स (RSPB) ने बताया कि हनी बजर्ड बड़े पंख और लंबी पूंछ वाले पक्षी हैं। वे मुख्य रूप से दक्षिणी और पूर्वी इंग्लैंड, वेल्स, उत्तरी इंग्लैंड और उत्तरी स्कॉटलैंड में पाए जाते हैं। वो ततैया (Wasp ) और मधुमक्खियों के लार्वा खाना पसंद करते हैं। इसके पंखों का फैलाव 135 से 150 सेंटीमीटर तक होता है, ऐसे में ये आराम से उड़कर शिकार की तलाश कर सकते हैं।

Comments
English summary
Hungry honey buzzard approaches beehive video viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X