• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

भूत की अब तक की सबसे साफ तस्वीर! घोस्ट हंटर ने ब्रिटेन के जेल में कैद किया ये नजारा

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 09 मार्च: दुनिया में अधिकतर लोग भूत-प्रेत को एक वहम मानते हैं, लेकिन इनमें विश्वास करने वाले भी करोड़ों में हैं। सीसीटीवी कैमरों में अक्सर भूत या फिर सुपरनेचुरल चीजों नजारे कैद हो जाते हैं, जिन्हें देख आंखों पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। कई ऐसे लोग हैं जो इन सुपरनेचुरल की खोज करने में मजा आता है। इन्हें घोस्ट हंटर कहा जाता है। हाल ही में ब्रिटेन में एक घोस्ट हंटर कपल ने एक बेहद ही डरावना भूत अपने कैमरे में कैद किया है। इन्होंने दावा किया है कि उन्होंने दुनिया की सबसे क्लियर भूत की तस्वीर खींची है।

कपल ने ब्रिटेन की जेल में अब तक की सबसे साफ तस्वीर

कपल ने ब्रिटेन की जेल में अब तक की सबसे साफ तस्वीर

यॉर्कशायर के इन घोस्ट हन्टर्स लिंजी और ली स्टीयर ने ब्रिटेन की रॉथरहैम स्थित एक जेल में भूत की अब तक की सबसे साफ तस्वीर लेना का दावा किया है। लिंजी और ली स्टीयर प्रोजेक्ट रिवील- घोस्ट ऑफ ब्रिटेन नाम की एक संस्था चलाते हैं। उन्होंने हाल ही में घोस्ट हंटिंग पर मिली भूतिया आकृति को साझा किया है। ब्रिटिश अखबार द मिरर में छपी खबर के मुताबिक लिंजी और ली स्टीयर ने बताया कि दशकों से वो लोग भूतों की पीछा कर रहे हैं, लेकिन आजतक इतनी साफ तस्वीर लेने में सफन नहीं हो पाए।

ऐसे दिखते हैं डरावने भूत!

ऐसे दिखते हैं डरावने भूत!

इस कपल के पास घोस्ट हंटिंग का 20 साल का एक्सपीरियंस है। ये दोनों पैरानॉर्मल एक्टिविटीज को देखने, उनका अनुभव करने और उनकी रिकॉर्डिंग करने उन स्थानों पर जाते हैं, जहां आमतौर पर इंसान जाने से डरते हैं। लिंजी ने कहा कि मैं तो नई तस्वीर देखकर हैरान रह गई। यह अब तक की सबसे साफ भूत की तस्वीर है। लिंजी ने बताया कि, हमलोग प्राचीन स्कॉटिश इन्वेरेरी जेल घोस्ट हंटिंग के लिए गए थे। वहीं पर यह तस्वीर कैमरे में कैद हुई थी।

घोस्ट हंटर ने ब्रिटेन के जेल में कैद किया ये नजारा

घोस्ट हंटर ने ब्रिटेन के जेल में कैद किया ये नजारा

लिंजी ने कहा कि उन्होंने जेल के अंदर एक तस्वीर ली, जिसमें फोटो लेते समय कुछ नहीं दिख रहा था, लेकिन बाद में फोटो में एक चेहरा दिखाई दे रहा था। यॉर्कशायर लाइव से बातचीत में लिंजी ने बताया कि वो तस्वीर को घूरना नहीं छोड़ रही। उसे यकीन नहीं हो रहा कि उनके पास भूत की इतनी साफ तस्वीर है। इस भूत को उन्होंने स्कॉटलैंड के एक जेल में खींचा। अभी तक जब भी किसी भूत को कैमरे में कैद किया गया, वो मात्र परछाई जैसी दिखाई देती है।

एलियंस से एक नहीं कई बार मिली, अब भेजते हैं पर्सनल तस्वीरें- महिला ने शेयर किया एक्सपीरिएंसएलियंस से एक नहीं कई बार मिली, अब भेजते हैं पर्सनल तस्वीरें- महिला ने शेयर किया एक्सपीरिएंस

इस तस्वीर को देखकर हर कोई है हैरान

इस तस्वीर को देखकर हर कोई है हैरान

प्रोजेक्ट रिवील घोस्ट ऑफ ब्रिटेन अपने हर भूतिया मिशन की डिटेल अपनी संस्था के फेसबुक पेज पर डालते हैं। कई बार लाइव शेयर करते हैं। लिंजी और ली स्टीयर ने तस्वीर देखने के बाद दोबारा उस जगह पर जाकर जांच की, लेकिन कहीं कुछ नहीं मिला। न ही उस जगह कोई स्टेच्यू रखी थी। लिंजी ने बताया कि वह इंसान तो कतई नहीं था। अब ये तस्वीर उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की है। वहीं दूसरी ओर लोग भी इस तस्वीर देखकर हैरानी में हैं।

Comments
English summary
'Clearest ever' spooky figure caught on camera during a recent ghost hunting Yorkshire
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X