• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जब शिकार के लिए दौड़ता हुआ आया चीता, तो बारहसिंगा ने चुटकियों में ऐसे दिया चकमा, देखें वायरल वीडियो

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर जानवरों से जुड़े कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं। किसी में इन जानवरों के बीच लड़ाई दिखाई देती है तो किसी में जीवन की सीख छिपी होती है। लेकिन इस बार एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो बाकी सभी वीडियो से काफी अलग है। इस वीडियो में एक चीता अपने शिकार के पीछे भागता हुआ दिखाई दे रहा है। चीता (Cheetah) ने शिकार के लिए बारहसिंगा (Barasingha) को चुना है। वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

हजारों लोगों ने देखा वीडियो

हजारों लोगों ने देखा वीडियो

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक चीता अपने खाने के लिए बारहसिंगा को शिकार के लिए चुनता है। वह तेजी से बारहसिंगा के पीछे दौड़ लगाने लगता है। दोनों ही जानवर तेजी से दौड़ लगाते दिख रहे हैं। आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि वीडियो को शेयर किए जाने के कुछ देर बाद ही हजारों लोगों ने देख लिया है। वीडियो लोगों को इतना पसंद आया कि इसे जमकर शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांत नंदा ने 23 मई को ट्विटर पर शेयर किया था।

खुद को बचाने की पूरी कोशिश करता है बारहसिंगा

खुद को बचाने की पूरी कोशिश करता है बारहसिंगा

ऑफिसर ने इसके साथ कैप्शन मे लिखा है, 'देखें बड़ी बिल्लियों में सबसे तेज चीता कैसे संतुलन के लिए अपनी लंबी पूंछ का इस्तेमाल करते हैं।' बता दें कि यह वीडियो केवल 7 सेकेंड का ही है, लेकिन इसे देखने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वीडियो में ये देखा जा सकता है कि कैसे बाहरसिंगा खुद को चीते के चंगुल में आने से बचा लेता है। वह अपनी तरफ से खुद को बचाने की हर संभव कोशिश करता दिख रहा है। हालांकि इस बात का अभी पता नहीं चल पाया है कि वीडियो कब का और कहां का है।

वीडियो देख क्या बोले लोग?

वीडियो देख क्या बोले लोग?

सुशांत नंदा द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को अभी तक 18.1 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। वीडियो को 2.1 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं 65 लोग ऐसे हैं, जिन्होंने वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। वीडियो को शेयर 326 लोगों ने किया है। लोगों ने बेहद दिलचस्प कमेंट लिखे हैं। एक यूजर ने लिखा है, 'इस शिकारी धावक की गती इसकी पूंछ से नियंत्रित होती प्रतित हो रही है।' एक यूजर लिखता है, 'पता नहीं क्या हुआ होगा, क्योंकि वीडियो में ये दिखाया ही नहीं गया कि चीता, बारहसिंगा को मार पाता है या नहीं।' वहीं एक यूजर ने कहा है, 'चीता जमीन पर दौड़ने वाला सबसे तेज जानवर होता है और बारहसिंगा इसका पसंदीदा शिकार होता है।'

भूखे तेंदुए ने ट्रक ड्राइवर पर किया हमला तो आवारा कुत्तों ने संभाला मोर्चा, देखिए FIGHT का VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cheetah chases gazelle to eat in forest watch this viral wildlife video to know what happened
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X