9 अंक वाले इस नंबर के से कॉल आने पर रिसीव करते ही फ़ोन में हो जाएगा ब्लास्ट,जानें वायरल मैसेज का सच

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक नंबर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इस नबंर को लेकर संदेश भेजा जा रहा है कि ये नबंर एक डेथ कॉल है। यानी इस नंबर से आने वाले फोन को रिसीव करने से लोगों की मौत हो जाएगी। इतना ही दावा ये भी किया जा रहा है कि अभी तक इस नंबर से फोन उठाने वाले 10 लोगों की मौत हो चुकी है। आइए आपको इस वायरल मैसेज के पीछे का असली सच बताते हैं।

 Can a 'death' call from 777888999 explode mobile phone, get receiver killed?

सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि 777888999 नंबर से अगर आपके मोबाइल पर कॉल आएगा और जैसे ही आप उस कॉल को रिसीव करेंगे आपके फ़ोन ब्लास्ट हो जायेगा। वायरल हो रहे मैसेज में दावा किया जा रहा है कि इस नंबर से आए कॉल को रिसीव करने से देशभर में 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

लेकिन साइबर एक्सपर्ट ऐसी किसी भी खतरे से इंकार कर रहे हैं। साइबर एक्सपर्ट पवन दुग्गल ने एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान बताया कि भारत में अभी तक 9 अंको वाला मोबाइल नंबर नहीं आया है। विदेशों में जरुर 9 अंक वाले न बंर चल रहे हैं, लेकिन अगर विदेश से कोई भी फोन आता हैं तो उस देश का 2 अंक वाला कोड भी आपने मोबाइल स्क्रीन पर डिसप्ले होगा। उन्होंने कहा कि ऐसा दावा करना गलत है कि फोन नबंर से ब्लास्ट होगा। उन्होंने कहा कि अभी ऐसी कोई तकनीक मेनस्ट्रीम में नहीं आयी है जिससे एक नम्बर से दूसरे नम्बर पर फ़ोन करने ब्लास्ट किया जा सके। यानी ये संदेश जो कि तेजी से वायरल हो रहा है वो सिर्फ एक अफवाह है, जिसका सच्चाई से कोई वास्ता नहीं है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A phone call from 777888999 can lead to blast in your phone?: A viral message took social media by storm warning people that answering a phone call from a specific mobile number may set your mobile phone on fire and get you killed.
Please Wait while comments are loading...