• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नवरात्रि में जन्मा 2 सिर और 3 आंख वाला बछड़ा, VIDEO वायरल होते लगा लोगों का हुजूम

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, अक्टूबर 13: ओडिशा के नबरंगपुर जिले में नवरात्रि के त्योहार के दौरान दो सिर और तीन आंखों वाले बछड़े का जन्म हुआ। बछड़े को मां दुर्गा के अवतार के रूप में पूजा जा रही है। इस बछड़े को देखने के बाद लोग काफी हैरान हैं और इस बछड़े को मां दुर्गा का आशीर्वाद बता रहे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि लोग इस बछड़े की पूज करने लगे हैं। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जन्मा 2 सिर वाला बछड़ा

जन्मा 2 सिर वाला बछड़ा

बछड़ा नबरंगपुर जिले के कुमुली पंचायत के बीजापुर गांव के रहने वाले धनीराम नाम के एक किसान की गाय के घर पैदा हुआ था। असामान्य बछड़े को देखकर धनीराम और उनका परिवार हैरान रह गया। क्योंकि बछड़े के दो सिर और तीन आंखें थीं। धनीराम ने दो साल पहले गाय खरीदी थी। हाल ही में जब गाय को बच्चे को पैदा करने में में कुछ परेशानी हुई, तो धनीराम ने उसकी जांच की और पाया कि बछड़ा दो सिर और तीन आंखों के साथ पैदा हुआ है।

बछड़े को अपनी मां का दूध पीने में परेशानी हो रही है

बछड़े को अपनी मां का दूध पीने में परेशानी हो रही है

धनीराम के बेटे ने बछड़े को अपनी मां का दूध पीने में परेशानी हो रही है, इसलिए हमें बाहर से दूध खरीदना पड़ता है और उसे पिलाना पड़ता है। अब लोग इस बछड़े को मां दुर्गा का अवतार मान रहे हैं और उसकी पूजा कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि ग्रामीण बछड़े का दक्षिण की ओर मुंह करके पूजा कर रहे हैं, क्योंकि उनके लिए इस दिशा को पवित्र मानी जाती है। इस अनोखे बछड़े को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं।

तमिलनाडु में धूमधाम से हुई प्रेग्नेंट कुतिया की गोद भराई, समारोह में शामिल हुआ पूरा परिवारतमिलनाडु में धूमधाम से हुई प्रेग्नेंट कुतिया की गोद भराई, समारोह में शामिल हुआ पूरा परिवार

पहले भी सामने आए हैं ऐसे मामले

पहले भी सामने आए हैं ऐसे मामले

इससे पहले छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के पनेगा गांव में एक गाय ने दो सिर वाले बछड़े को जन्म दिया था। दो सिर वाले बछड़े के जन्म की खबर गांव में तेजी से फैल गई और बछड़े को देखने के लिए वहां भीड़ उमड़नी शुरू हो गई थी। बछड़े का दर्शन करने के लिए पनेगा गांव के अलावा आसपास के अन्य गांवों के लोग पहुंचने लगे। पिछले साल, उत्तरी आयरलैंड में "एंजल विंग्स" की तरह एक बछड़ा अपने कंधों पर लटके हुए दो अतिरिक्त पैरों के साथ पैदा हुआ था।

English summary
Calf born with 2 heads and 3 eyes in Odisha during Navaratri
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X